खाने तक के भी नहीं थे पैसे, गैराज में गुज़ारने पड़े थे कई दिन, ऐसी है ‘ही-मैन’ धर्मेंद्र की कहानी!

Bollywood Actor Birthday Know More About Dharmendr  :- धर्मेंद्र वो अभिनेता है जिन्होंने कई दशको तक बॉलीवुड पर राज किया, आज उनका जन्मदिन है। शो मैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र देओल का आज 81वां जन्मदिन हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी धर्मेंद्र देओल के लिए लोगों की दीवानगी अभी भी कम नहीं हुई। उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी कहानियां।

अभिनेता धर्मेंद्र का परिवार काफी पारंपरिक था, वो लोग फिल्मों को अच्छी नजरो से नहीं देखते थे, इसी वजह से धर्मेन्द्र को 13 साल की उम्र तक ये पता ही नहीं था कि फिल्में क्या होती हैं।

dharamendra

धर्मेंद्र फिल्मफेयर मैग्जीन न्यू टैलेंट अवॉर्ड जीतने के बाद पंजाब से मुंबई काम तलाशने को पहुंचे थे। 1960 में अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

धर्मेंद्र को अपनी पहली फिल्म के लिए साइनिंग अमाउंट में 51 रुपए मिले थे, मुंबई के वर्सोवा इलाके में धर्मेंद्र ने एक गैराज में कई दिन बिताए थे , एक समय ऐसा भी था जब उनके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं होते थे।

धर्मेंद्र ने अपनी जिंदगी में पहली फिल्म ‘शहीद’ देखी थी और खास बात ये है कि उनको फिल्म के लिए रोल भी इसी फिल्म के डायरेक्टर रमेश सहगल ने ऑफर किया था।

dharmendra

धर्मेंद्र और मनोज कुमार दोनों स्ट्रगल के दौरान एक- दूसरे के साथ लकड़ी की बेंच पर बैठकर बातें करते थे कि दोनों में से कोई एक भी सफल हुआ तो एक दूसरे की मदद करेंगे, लेकिन किस्मत से दोनों ही सुपस्टार बन गए।

सन 1965 धर्मेंद्र के लिए बेहद शानदार साल था, इस साल में धर्मेंद्र की 6 फिल्में आईं थी , जिसमें एक खास फिल्म थी हकीकत। इसके बाद उनकी फिल्म रिलीज हुई ‘फूल और पत्थर’ इस फिल्म ने धर्मेंद्र को ही मैन बना दिया वो पूरे देश में मशहूर हो गए।

70 के दशक में राजेश खन्ना के आने के बाद बॉलीवुड कई सितारे फींके पड़ गए थे, लेकिन धर्मेंद्र अकेले ऐसे स्टार थे, जिनके रुतबा कम नहीं हुआ।

India Virals से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *