83 की उम्र में 30 साल की लड़की से रचाई शादी, हैरान कर देगी वजह

Age Distance Marriage: शादी एक ऐसा बंधन है जिसमें हर कोई बंधना चाहता है, शादी के कई कारण हैं, लेकिन दो कारण सबसे महत्वपूर्ण हैं, एक अकेला नहीं रह सकता! हर किसी को किसी न किसी तरह की माला की जरूरत होती है, ऐसे में शादी करना बहुत जरूरी है! चाहे वह लड़की हो या लड़का, उन्हें एक उम्र में शादी करनी होगी! दूसरा कारण यह है कि शादी के बिना वंश आगे नहीं बढ़ता है और एक व्यक्ति को बच्चों के लिए शादी करनी पड़ती है और हर कोई चाहता है कि वह अपने बुढ़ापे में सहारा प्राप्त करे, क्योंकि उसके बच्चे उसे संभालते हैं इसलिए उसे शादी करनी होगी! हाल ही में एक ऐसी ही शादी हुई है, जिसके पीछे की वजह आपको हैरान कर देगी और सोचने पर मजबूर भी कर देगी!

Age Distance Marriage – ऐसी शादी राजस्थान में हुई है

हाल ही में राजस्थान के करौली जिले के कुडगाँव में एक शादी हुई है, जो हर किसी की चर्चा का विषय बनी हुई है! यहां आपको बता दें कि 83 साल के एक बूढ़े ने 30 साल की लड़की से शादी की है! सामरिया निवासी सुखराम ने 83 साल की उम्र में अपनी दूसरी शादी की है, इस शादी में दुल्हन की उम्र केवल 30 साल है और दोनों की उम्र में 53 साल का अंतर है! इस शादी की हर जगह चर्चा हो रही है, लेकिन आपको बता दें कि इसका कारण भी कुछ ऐसा है जिसे सुनकर आप हर बात के लिए सोचने पर मजबूर हो जाएंगे!

Age Distance Marriage – दूसरी पत्नी भी जीवित –

आपको बता दें कि सुखराम 83 साल के हैं और उनकी दूसरी पत्नी जिंदा है, यानी वह अभी भी जीवित हैं और उनके पति ने दूसरी शादी कर ली है! आपको यह भी बता दें कि सुखराम की पहली पत्नी को इस शादी से कोई समस्या नहीं है! वह इस शादी से खुश भी है और वह कहती है कि मैं उसकी पत्नी को उससे ज्यादा प्यार करता रहूंगा! आपको बता दें कि यह इतना है कि सुखराम के अभी कोई संतान नहीं है, उनका एक बेटा है, उसकी मृत्यु हो गई!

Age Distance Marriage – बेटे की मौत के बाद सहारा –

सुखराम और उनकी पहली पत्नी ने बताया कि वे अपनी संतान को आगे बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन सुखराम की पहली पत्नी की उम्र के कारण, वह अब माँ नहीं बन पाएगी और इसके लिए उसे फिर से शादी करनी होगी! सुखराम ने सिर्फ 30 साल की रेश्मा देवी से शादी की है, और उन्हें उम्मीद है कि अगर वह रेशमा के गर्भ से पैदा हुई, तो उनके बेटे या बेटी का जन्म होगा, तब वह अपना वंश आगे बढ़ा सकेंगी!

यह जानकर हैरानी होती है कि एक 30 साल की लड़की ने एक ऐसे पति को चुना है, जिसकी उम्र का पता नहीं है कि वह कब खत्म हो गया है, फिर भी उससे शादी करना एक लड़की के लिए बहुत बड़ी बात है, लेकिन इस खुशी से यह भी है कि एक लड़की ने एक लड़की बनाई है किसी के वंशज के लिए उसके जीवन के साथ बहुत बड़ा समझौता!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Show Buttons
Hide Buttons