छपाक मूवी के लिए कांग्रेस ने टैक्स फ्री, लेकिन बचा नहीं पाए 4 गुना घाटे से

Congress tax free on Chhapak Movie: दीपिका पादुकोण की फिल्म से 4 गुना कमाई कर अजय देवगन की फिल्म ने पहले दिन जबरदस्त कमाई की है। हाल ही में चर्चा में आई 2 फिल्में तन्हा जी और छपाक 10 जनवरी को रिलीज़ हुईं। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इन दोनों फिल्मों के लिए यह एक बड़ा सवाल भी था क्योंकि दीपिका की फिल्म छपक पहले से ही विवादों में चल रही थी। लेकिन अजय देवगन की तुलना में दीपिका की फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर नुकसान उठाना पड़ा।

छपाक, जिसने मीडिया में अधिक सुर्खियां बटोरीं, पहले दिन अनुमानित कमाई से लगभग आधी हो गई, जबकि फिल्म 4 कांग्रेस शासित राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुदुचेरी में कर-मुक्त थी। उसी समय, कई स्थानों पर मुफ्त टिकट भी वितरित किए गए थे, उदाहरण के लिए, यूपी में, अखिलेश यादव ने अपने सपा कार्यकर्ताओं को फिल्म दिखाने के लिए पूरे सिनेमा को बुक किया था। दिल्ली में, कांग्रेस नेता अलका लांबा ने डिलाइट सिनेमा के छात्रों के लिए भी बुकिंग की।

फिल्म समीक्षक दीपक कडले ने जेएनयू की घटना को प्रतीक्षित कमाई की तुलना में छपाक से कम बताया, जिससे अजय देवगन की फिल्म को फायदा हुआ। दीपक ने कहा कि छपाक के शुक्रवार के शो की कमाई 7-8 करोड़ थी, जो 4.5 से 4.75 करोड़ थी। लेकिन दीपिका के जेएनयू स्टंट के कारण राष्ट्रवादियों ने फिल्म का बहिष्कार किया।

वहीं, अन्य फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने अजय देवगन की फिल्म तन्हा जी को उम्मीद से अधिक बताया। तरण आदर्श ने अजय की फिल्म के बारे में कहा कि तनहा जी ने फिल्म की रिलीज के पहले दिन दोपहर के बाद महाराष्ट्र, मुंबई, सीपी, नाज़िम सर्किट के क्षेत्रों में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है। तरन ने शनिवार और सप्ताहांत के दो और दिनों में अजय देवगन की फिल्म के लिए इसी तरह की कमाई का अनुमान लगाया है।

आपको बता दें, समीक्षा में तन्हा जी को 4.5 रेटिंग भी मिली है, जो छपाक से बेहतर थी। वहीं, फिल्म देखने के लिए महाराष्ट्र के कई स्थानों पर दोपहर से देर रात तक सिनेमाघरों में 70% से अधिक शो बुक किए गए थे। फिल्म समीक्षकों ने अनुमान लगाया है कि तन्हा जी 2020 की पहली फिल्म होगी जो 100 करोड़ से अधिक की कमाई करेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Show Buttons
Hide Buttons