प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को दी एक बड़ी जिम्मेदारी, बनाया इस में बड़ा अध्यक्ष

दिल्ली, इंडियावायरलस: भाजपा और कांग्रेस हमेशा आमने-सामने रही है! हमेशा से ही एक दूसरे के ऊपर तर्क वितर्क करते हुए आप लोगों ने देखा होगा! लेकिन आखिरकार है तो यह राजनीति ही! राजनीति के अलावा यह दोनों पार्टियों में वैसे आप से कोई बैर नहीं है! लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं भाजपा द्वारा की गई कुछ समितियों के पुनर्गठन के बारे में!

जी हां बीजेपी सरकार ने संसद में कुछ समितियों का पुनर्गठन किया है! जिसके अंदर लोकसभा हो या राज्यसभा दोनों हैं अलग-अलग विभागों में विपक्ष को भी जगह मिली है! बता दें कि इन समितियों को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने भी मंजूरी दे दी है! इन समितियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को भी एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है!

एक तरफ जहां लोकसभा और राज्यसभा के लिए बनाई जा रही स्थाई समितियों का पुनर्गठन किया जा रहा है! और दूसरे और, इसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को जगह नहीं मिली है! परंतु मोहन सिंह बाजी मार गए! राज्य सभा की समिति में उन्हें जगह मिली है!

वही बात करें चिदंबरम की तो उन्हें विदेश मामलों की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है! दरअसल, जितनी स्थाई समिति बनाई जा रही है! इनका काम होता है कि अपने विभागों के काम कार्यों की समीक्षा कर सकें! और इसकी रिपोर्ट बाद में सदन को भेजें!

राहुल गांधी जी की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को भी एक बड़ी जिम्मेदारी दी है! राहुल गांधी को पहले विदेश मामलों किस समिति का अध्यक्ष बनाया गया था! परंतु अब उनसे वह पद हटाकर रक्षा समिति का अध्यक्ष बना दिया गया है!

अगर हम लोक सभा समिति की बात करें तो लोकसभा में 24 समितियां है! जिले से 13 लोगों के अध्यक्ष भाजपा पार्टी के हैं! वही 3 समितियों के अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी से है! बाकी समिति में और सब पार्टियां आ जाती है!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Show Buttons
Hide Buttons