सीएए के समर्थन में दिखाई दी एकता एक आवाज में उठे जय श्री राम के नारे

देश भर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में रविवार को भाजपा और हिंदू संगठनों ने देहरादून के समर्थन में रैली निकाली। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान देवभूमि जय श्री राम के नारे से गूंजती रही। भाजपा कार्यकर्ताओं की शक्ति विरोध रैली में, सड़कों पर ऐसी भीड़ को जाम कर दिया गया था। बता दें कि शनिवार को कांग्रेस ने सीएए के विरोध में ‘संविधान बचाओ, देश बचाओ’ रैली का आयोजन किया। कांग्रेस की रैली में भी भारी भीड़ थी। रैली परेड ग्राउंड से गांधी पार्क और पल्टन बाजार होते हुए एस्टली हॉल तक गई। इधर, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी, सीएम योगी और अमित शाह के समर्थन में जमकर नारेबाजी की।

भट्ट ने कहा कि यह रैली केवल भाजपा या हिंदू संगठनों की नहीं है, बल्कि इसमें आम जनता भी शामिल है। जनता पीएम मोदी के इस फैसले के साथ है। रैली में जुटी भीड़ इस बात की गवाह है। इस दौरान पुलिस ने भी चौकसी बरतते हुए सख्ती बरती। रैली की निगरानी ड्रोन कैमरों से की गई। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि वीडियो कैमरों के अलावा दो ड्रोन कैमरे भी लगाए गए हैं।

रैली के कारण शहर भर में रूट डायवर्ट किया गया था। रिस्पना ब्रिज, चकराता रोड, आशारोड़ी, राजपुर रोड, परेड ग्राउंड, रेंजर्स ग्राउंड से रायपुर रूट और आईएसबीटी तक वाहनों के मार्ग बदलने से कई स्थानों पर जाम लग गया। वहीं ट्रैफिक पुलिस को भी तैनात किया गया था। समर्थन के इन विरोधों और प्रदर्शनों के बीच, शहर धीमा हो गया। परेड ग्राउंड के पास जैसे ही रैली शुरू हुई, चारों ओर ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया। इससे सड़कों पर वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस सब के बीच, दून पुलिस ने यातायात को सुव्यवस्थित रखने का दावा किया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Show Buttons
Hide Buttons