ये हैं ऋतिक रोशन के हमशक्ल, एक शूट के लिए चार्ज करते हैं 25 हजार रुपए

Meet Look Alike of Bollywood Actor Hrithik Roshan:- ऋतिक रोशन 43 साल के हो चुके हैं। 10 जनवरी 1974 को मुंबई में जन्में ऋतिक जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर-डायरेक्टर राकेश रोशन के बेटे हैं। ऋतिक ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने प्रोड्यूसर पिता राकेश रोशन के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू किया था। वैसे, बॉलीवुड में ऋतिक ही नहीं बल्कि उनके हमशक्ल भी हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं रूपेश एम. की। रूपेश सिफ ऋतिक के हमशक्ल नहीं बल्कि उनके साथ काम भी कर चुके हैं। कई विज्ञापनों में ऋतिक के साथ काम कर चुके हैं रूपेश…

रूपेश के मुताबिक, इमामी के डियोड्रेंट के विज्ञापन में जितने भी लॉन्ग शॉट हैं, वे सभी उन पर ही फिल्माए गए हैं। इसके अलावा कोल्ड ड्रिंक माउंटेन ड्यू के ऐड में भी ऋतिक सिर्फ पांच मिनट के लिए सेट पर आए थे और अपना डायलॉग बोलकर चले गए थे। बाकी विज्ञापन उन्होंने पूरा किया। रूपेश बतौर एक्टर और बॉडी डबल 25 हजार रुपए प्रति शूट चार्ज करते हैं।

रूपेश ने बताया कि वे बतौर एक्टर और बॉडी डबल 25 हजार रुपए प्रति शूट चार्ज करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि आशुतोष गोवारिकर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘मोहनजो दाड़ो’ में ऋतिक के बॉडी डबल के रूप में उन्हें ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया।

‘कहो न…प्यार है’ से चढ़ा ऋतिक का फीवर…

साल 2000 तक रूपेश सलमान खान के फॉलोअर्स थे, लेकिन ‘कहो न…प्यार है’ की रिलीज के बाद उनकी सोच बदल गई। वे बताते हैं, “मैं सलमान खान को अपना आइडल मानता था। यहां तक कि हमेशा उनके जैसा दिखना चाहता था, लेकिन मेरे दोस्तों के कमेंट्स ने सब कुछ बदल दिया। मुझे कई फोन आए। सब यही कह रहे थे कि क्या मैंने अमीषा पटेल के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया है? मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था, लेकिन बाद में पता चला कि वे मुझमे और ऋतिक में कन्फ्यूज हो रहे हैं। तभी से मैं ऋतिक को फॉलो करने लगा।

2003 में बन गए महाराष्ट्र के ऋतिक रोशन…

रूपेश की मानें तो ‘कहो न…प्यार है’ के बाद तीन साल उन्होंने अपनी बॉडी लैंग्वेज, बालों और बॉडी पर लगाए और 2003 में लोग उन्हें महाराष्ट्र के ऋतिक रोशन के रूप में जानने लगे। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें पहला ऑफर एक मराठी प्रोड्यूसर की ओर से दिया गया था। उस प्रोड्यूसर ने उन्हें और एक और बॉलीवुड की हमशक्ल के साथ वीडियो तैयार किया था, जो हिट हुआ।

इन शोज में काम कर चुके रूपेश…

रूपेश बताते हैं, “उस वीडियो के बाद मुझे ‘बूगी-बूगी’, ‘पहचान कौन’, ‘चंदा का कानून’, ‘सोन परी’ और ”शाका लाका बूम बूम’ जैसे शोज में काम करने का मौका मिला।”

वाइसओवर आर्टिस्ट भी हैं रूपेश..
.
रूपेश के मुताबिक, 2013 में मैं वर्ल्ड डांस ओलिंपियाड के लिए मास्को गया था। इसके बाद 2014 में बॉलीवुड इंटरनेशनल जज के रूप में मैं बुल्गारिया होकर भी आया हूं।” इन सब के अलावा रूपेश यह भी बताते हैं कि वे नेशनल वॉइसओवर आर्टिस्ट भी हैं और कई फिल्मों और कार्टून्स को अपनी आवाज भी दे चुके हैं।

खुद की पहचान बनाना चाहते हैं रूपेश…

रूपेश की मानें तो वे चाहते हैं कि लोग उन्हें ऋतिक के डुप्लीकेट के रूप में नहीं, बल्कि खुद के नाम से जानें। इसके लिए उन्होंने खुद का डांस स्कूल ‘नक्षत्र मॉडर्न आर्ट एंड डांस एकेडमी’ खोली है। इसके अलावा, वे मुंबई के अन्य स्कूलों में भी डांस सिखाते हैं। वे कहते हैं, “मैं चाहता हूं कि लोग मुझे एक अच्छे डांसर के रूप में जानें।” रूपेश अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
India Virals से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!