News

नागरिकता कानून पर अमित शाह ने लिया राहुल गांधी को लपेटे में

Home minister Amit shah gave challenge Rahul Gandhi

भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में अपने 2 साल पूरे होने पर शुक्रवार को जनसभा की! जनसभा को संबोधित करने पहुंचे देश के गृहमंत्री अमित शाह, जिन्होंने कांग्रेस पार्टी पर सीधा निशाना साधा है! नागरिकता संशोधन कानून पर विपक्ष द्वारा हो रहे विरोध पर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस एंड कंपनी अफवाह फैला रही है कि इस कानून के चलते अल्पसंख्यको की नागरिकता जाने वाली है! मैं राहुल गांधी को चैलेंज करता हूं कि इस एक्ट में किसी भी नागरिक की नागरिकता लेने का प्रावधान है तो बताइए!

गृहमंत्री का कहना है कि आज मैं देश के सभी नागरिकों को कहना चाहता हूं कि इस कानून में किसी भी नागरिक या माइनॉरिटी की नागरिकता लेने का प्रावधान नहीं है! बल्कि इसमें तो अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से आए अल्पसंख्यक भाइयों के लिए प्रावधान है उनको नागरिकता दी जाएगी! अमित शाह का कहना है कि लाखों-करोड़ों शरणार्थियों की कोई सुन नहीं रहा था! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में नागरिकता संशोधन कानून लाया गया, उनको नागरिकता देने की पहल की गई!

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शन 1950 में नेहरू लियाकत समझौता हुआ! इस समझौते में यह कहा गया था कि दोनों देश अपने वहां अल्पसंख्यकों का संरक्षण करेंगे! लेकिन वही अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान में ऐसा नहीं हो पाया! जिसके चलते वहां धर्म के आधार पर अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित होना पड़ा!

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });