न्यूज़

एक तरह मनाया जा रहा है स्वतंत्रता दिवस, दूसरी और राहुल गाँधी कह दी ऐसी बात लोग बोले …

73th Independence Day Rahul Gandhi Tweet

73th Independence Day Rahul Gandhi Tweet: देश में आज जश्न का माहौल है क्योकि आज देश में 73वा स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है! आज भारत के प्रधानमंत्री लाल किले से देश को सम्भोधित कर रहे थे! 15 अगस्त 1947 वो दिन जब देश हुआ तो इसलिए 15 को पुरे देश तिरंगा लगाकर हर एक हिन्दुस्तानी अपनी जाहिर करता है! देखा जाए तो इस बार का 15 अगस्त वैसे भी काफी महत्वपूर्ण है! क्योकि इसी साल देश में कुछ बड़े काम भी हुए जिनका सभी काफी लम्बे समय से लोगो को इंतज़ार भी था!

सबसे पहले हमने चद्रयान लांच कर दुनिया से लोहा मनवाया तो वही हमारी मुस्लिम बहनो को तीन तलाक से मुक्ति मिली! अंत में सबसे जरूरी कश्मीर से 370 को हटा दिया गया! इन सभी कामो की वजह से इस बार स्वतंत्रता दिवस की ख़ुशी दुगनी हो गयी! ऐसे में जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से देश को जागरूक कर रहे तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक ट्वीट किया! ट्वीट के बाद राहुल गांधी की जमकर किरकिरी हुई! तो आइये बताते है क्या है मामला?

देश के सबसे बड़े पर्व पर राहुल गांधी का बयान

जैसा कि आज 15 अगस्त है सबकी नजर लाल किले पर थी! क्योकि हाल ही में इतने बड़े कामो को अंजाम देने के बाद लोगो में उत्सुकता बनी हुई थी कि पीएम मोदी आज किस बारे बाते करेंगे! तो जैसा की सबसे सोचा था वही हुआ 370 पर भी मोदी बोले और कश्मीर की जनता विकास की सहानभूति भी दी!

वही राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा महात्मा गांधी के एक वाक्य को दोहराया कि ‘पूर्ण स्वतंत्रता केवल सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर ही मिलेगी!’ आप सभी को 73वे स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

लोगो का कुछ ऐसा आया जवाब

राहुल गांधी ने ट्वीट लिखा तो ट्विटर पर एक्टिव रहने वाले लोगो से नहीं बच सके! एक यूजर ने लिखा “कांग्रेस को कब आज़ादी मिलेगी? कांग्रेस आज़ाद होगी परिवार के चंगुल से? बोले कि शाहब देश को एक सक्षम विरोधी डालो की भी आवश्य्कता है जो सरकार के साथ कदम से कदम मिला कर तरक्की की और ले जाये!

73th Independence Day Rahul Gandhi Tweet

नजरिया : जी हां ये बिलकुल ही सही विपक्ष कमजोर नहीं बल्कि ताकतवर होना चाहिए ताकि सत्तधारियों के कामो तर्क और सवाल पूछ सके क्योकि अगर सवाल ही नहीं पूछे जायेंगे तो देश में कभी भी कोई भी अपनी मनमानी कर लेंगा!

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });