उपचुनाव से पहले सीएम योगी ने दिया बड़ा आदेश

उपचुनाव से पहले सीएम योगी ने दिया आदेश

उत्तर प्रदेश में अब उपचुनाव होने जा रहे हैं। 11 सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों में अब भारतीय जनता पार्टी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। वहीं दूसरे बड़े दल सपा हों या बसपा, दोनों ही उपचुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। इनमें भी मायावती ने इस तैयारी की रफ्तार बढ़ा दी है। इसी बीच योगी आदित्यनाथ ने यूपी में ऐसा दांव चल दिया है जिसने मायावती को हैरान कर दिया है। एबीपी न्यूज वेबसाइट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने बड़ा आदेश जारी कर दिया है जिससे बसपा की बेचैनी बढ़ गई है।

प्रतिष्ठा का है सवाल

उत्तर प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव उन बीजेपी विधायकों की सीटों पर होने वाले हैं जो सांसद का चुनाव लड़कर जीत चुके हैं। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए उपचुनाव कभी भी बहुत अच्छा प्रदर्शन करने वाले नहीं रहे हैं। इसी वजह से इस बार भी सीएम योगी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। वहीं मायावती ने संगठन में फेरबदल करने से लेकर बड़े नेताओं का बाहर का रास्ता दिखाकर अपनी तैयारियों का सबूत दे दिया।

जानें क्या है योगी का बड़ा आदेश

उपचुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला ले लिया है। उन्होंने बसपा के वोटबैंक में सेंध लगाने की कोशिश की है। योगी सरकार ने यूपी की 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति की कैटगरी में शामिल करने का आदेश दे दिया है। इनमें कश्यप, केवट, कहार, कश्यप, केवट, मल्लाह और निषाद समेत 17 ओबीसी जातियां हैं। योगी ने चुनाव से पहले इस दांव को चलकर मायावती की बसपा के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है। इस दांव से मायावती का वोटबैंक प्रभावित हो सकता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *