Pakistan banned special programs

ईद पर खेला पाकिस्तान ने कश्मीर पर दांव, किया ये ऐलान

Pakistan banned special programs: जब से जम्मू-कश्मीर की पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने धारा 370 (Article 370) और 35A को खत्म किया है, पाकिस्तान में हलचल मच गई है! फैसले का विरोध करते हुए, पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को मंजूरी नहीं दी है, भारतीय फिल्मों और राजनयिक और व्यापारिक संबंधों पर प्रतिबंध लगा दिया है! ये था प्रमुख झटका! आपको बता दें कि भारत में भारतीय जनता पार्टी, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला जय क्षेत्र के इस फैसले के विरोध में कई दिग्गज हैं! इसके बावजूद, मोदी सरकार अपने उद्देश्य में सफल रही!

पाकिस्तान और संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान के अनुरोध को ठुकरा दिया

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने धारा 370 को खत्म करने के लिए संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका से मदद मांगी थी! साथ ही, पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से भी इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा था!

Pakistan banned special programs

लेकिन संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान के इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया और पाकिस्तान को शिमला समझौते की याद दिला दी गई!

अब पाकिस्तान ने एक और बड़ी घोषणा की है

पाकिस्तान ने कश्मीरियों का दिल जीतने के लिए एक और बड़ा दांव खेला है! दरअसल, पाकिस्तान ने एक बड़ी घोषणा की है, इस बार ईद के दिन, पाकिस्तान ने चैनलों पर प्रसारित होने वाले विशेष कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया है!

Pakistan banned special programs

ऐसा इसलिए किया गया है ताकि इससे न केवल पाकिस्तान बल्कि कश्मीरी लोगों की भावनाओं को भी ठेस न पहुंचे! ऐसा करके पाकिस्तान कश्मीरियों से अपनी सहानुभूति हासिल करना चाहता है!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *