आखिरकार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी सोनिया गाँधी, और बनते ही कांग्रेस के लिए आ गई बुरी खबर

Sonia Gandhi became interim president: जबसे लोकसभा के चुनाव हुए है तभी से कांग्रेस के अध्यक्ष के बारे में चर्चा हो रही है! भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने आखिरकार लंबे समय के बाद शनिवार को अपना नया नेता चुन लिया! कांग्रेस कार्यसमिति की लंबी बैठक के बाद, पार्टी की संरक्षक सोनिया गांधी को एक बार फिर पार्टी की कमान सौंपी गई!

उन्हें कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है! वह यह पद कब तक संभालेंगी, इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है! वहीं, सोनिया के अंतरिम अध्यक्ष बनते ही कांग्रेस के लिए बुरी खबर आई! आइए जानते हैं क्या है बुरी खबर!

राष्ट्रपति के लिए कई नेताओं के नाम सामने आए हैं

शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बड़ी बैठक थी! इस बैठक में, राहुल गांधी से एक बार फिर अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लेने का आग्रह किया गया, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया!

Sonia Gandhi became interim president

इसके बाद समिति द्वारा उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया! नए अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रियंका गांधी के लिए कई नाम सामने आए हैं, लेकिन सोनिया गांधी का नाम एकमत नहीं है! पहले तो सोनिया ने अंतरिम अध्यक्ष का पद संभालने से इनकार कर दिया लेकिन बाद में वह इस पद को संभालने के लिए राजी हो गईं!

जानिए कांग्रेस के लिए क्या बुरी खबर आई

जागरण डॉट कॉम की खबर के मुताबिक, कांग्रेस के लिए जो बुरी खबर सामने आई है, वह शनिवार को ही कांग्रेस के एक बड़े नेता का इस्तीफा है! कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद एस कुजूर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है! वह पिछले 13 वर्षों से पार्टी से जुड़े थे!

Sonia Gandhi became interim president

एस कुजूर ने अपने इस्तीफे को व्यक्तिगत निर्णय बताया और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और कांग्रेस द्वारा उन्हें दिए गए पोर्टफोलियो से इस्तीफा दे दिया! कई नेताओं के बाद, कांग्रेस को भी एस कुजूर के पार्टी छोड़ने के साथ एक बड़ा झटका लगा है!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Show Buttons
Hide Buttons