कश्मीर पर दिग्विजय सिंह ने दिया ऐसा बयान चारो तरफ बटोर रहे है वाह वाह

Digvijay Singh statement Kashmir: जम्मू-कश्मीर में एक ऐतिहासिक फैसला लेते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने धारा 370 को समाप्त कर दिया! पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस फैसले का कड़ा विरोध किया! भारत में भी उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला जैसे दिग्गजों ने इस फैसले का विरोध किया! हालाँकि, इसके बावजूद, भारतीय जनता पार्टी की सरकार कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को समाप्त करने में सफल रही!

पाकिस्तान की बड़ी घोषणा

पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका और ब्रिटेन सहित कई देशों से समर्थन मांगा है! लेकिन किसी भी देश ने पाकिस्तान का समर्थन नहीं किया! यहां तक कि संयुक्त राष्ट्र ने स्पष्ट रूप से पाकिस्तान की मदद करने से इनकार कर दिया है!

Digvijay Singh statement Kashmir

ऐसे में पाकिस्तान अब कई बड़े कदम उठा रहा है! पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा, “इस बार हम आज़ाद जम्मू कश्मीर (टैगके) में स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) मनाएंगे!”

दिग्विजय सिंह का कड़ा बयान

कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह ने कश्मीर मामले पर ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर हर भारतीय का दिल खुश हो जाएगा!

मंगलवार को एक बड़ा बयान देते हुए उन्होंने कहा, “कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है! पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर सहित पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग होना चाहिए! हम चाहते हैं कि कश्मीर भारत में बना रहे!”

वाजपेयी को याद किया

जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को हटाने पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की नीति यह थी! कि कश्मीर को केवल झामुरियात, कश्मीरियत और इन्सानियत के रास्ते से ही पाया जा सकता है!

Digvijay Singh statement Kashmir

अनुच्छेद 370 पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में, दिग्विजय ने यहां प्रेस से मिलिये’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘इसको हिंदू-मुस्लिम के नजरिये से नहीं देखना चाहिए!

Source: amarujala

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Show Buttons
Hide Buttons