राजनीति

अंतरिम अध्यक्ष बनते ही एक्शन में आई सोनिया गांधी, बंगाल को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

Proceedings Sonia Gandhi interim president

Proceedings Sonia Gandhi interim president: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कांग्रेस पार्टी को सोनिया गांधी के रूप में एक मजबूत नेतृत्व मिल गया है! कांग्रेस कार्यसमिति की लंबी बैठक के बाद सोनिया को अंतरिम अध्यक्ष चुना गया है! नए अध्यक्ष के चुनाव तक, केवल सोनिया गांधी ही कांग्रेस पार्टी की कमान संभालेंगी! सोनिया के रूप में कांग्रेस को मजबूत अंतरिम अध्यक्ष मिलते ही पार्टी ने कार्रवाई शुरू कर दी है! अमर उजाला न्यूज वेबसाइट के अनुसार, कांग्रेस ने एक मजबूत फैसला लिया है!

सोनिया ने पहले इनकार किया था

अंतरिम अध्यक्ष बनने से पहले कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में सोनिया गांधी ने इनकार कर दिया! हालाँकि, सभी नेताओं के आग्रह के बाद, उन्हें इस पद को धारण करने के लिए सहमत होना पड़ा! इसका कारण यह था कि कांग्रेस में गुटबाजी बढ़ सकती थी अगर किसी और को अंतरिम राष्ट्रपति का पद मिल जाता!

Proceedings Sonia Gandhi interim president

सोनिया को भी इसका एहसास हुआ! इस कारण से, उन्होंने पद ग्रहण करने के लिए हाँ कहा! वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी इस कारण का एहसास हुआ और उन्होंने भी कुछ नहीं कहा!

कांग्रेस कार्रवाई में, कौन सा फैसला ले

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रात में मीडिया को यह फैसला सुनाया! सोनिया के रूप में कांग्रेस को मजबूत नेतृत्व मिलते ही पार्टी हरकत में आ गई है! कांग्रेस ने भी पहला बड़ा फैसला लिया है! कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सवादी के साथ हाथ मिलाया, आश्चर्यचकित कर दिया ममता बनर्जी को!

Proceedings Sonia Gandhi interim president

पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस की बढ़त को रोकने के लिए कांग्रेस ने यह कदम उठाया है! इसकी घोषणा करते हुए, कांग्रेस के बंगाल अध्यक्ष ने घोषणा की है कि पार्टी उत्तर दिनाजपुर जिले के कालीगंज सीट और पश्चिम मेदिनीपुर की खड़गपुर सीट पर चुनाव लड़ेगी! साथ ही उन्होंने कहा है कि माकपा नादिया जिले की करीमपुर सीट से अपने उम्मीदवार उतारेगी!

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });