World Cup 2019 Shikhar Dhawan Out Team India

भारत को लगा बड़ा झटका, शिखर धवन हुए वर्ल्ड कप से बाहर

World Cup 2019 Shikhar Dhawan Out Team India: भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड की जमी पर अपना दमखम दिखा रही है! वर्ल्ड कप की शुरुवात से ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है! पहले मैच में रोहित का कमाल तो दूसरे मैच में शिखर धवन ने इंडिया को शिखर तक पहुंचाया! टीम इंडिया लगातार 2 मैच जीत कर इस वर्ल्ड कप में अपनी दावेदारी थोक चुकी है! लेकिन ऐसे में टीम इंडिया के लिए आयी बुरी खबर! दूसरे मैच के हीरो को रहना पड़ेगा टीम से बाहर! जी हां शिखर धवन! तो आइये जानते है आखिर क्यों?

शिखर का पर्दर्शन ICC फॉर्मेट में

शिखर धवन जोकि भारत के लिए ICC फॉर्मेट में हमेसा संकटमोचक रहे है! आपको बता दे पिछले 6 सालो में इंग्लॅण्ड की जमी पर 2 बड़े ICC के टूर्नामेंट हो चुके है! जिसमे शिखर ने अपना जलवा भरपूर भिखेरा! साल 2013 में हुए चैंपियंस टॉफी में लगभग 90 के औसत से रन बनाये! और वाली साल 2017 में लगभग 67 के औसत से रन बनाये! इसलिए शिखर का टीम से बाहर होना वाकई में चिंता की बात है!

वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में लगाया अपना 17वा शतक

हाल ही हुए इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले में शिखर धवन एक बार फिर अपनी लय में नजर आये! उन्होंने एक बार फिर बताया क्यों उन्हें ICC का टॉप बल्लेबाज़ कहाँ जाता है! उन्हें 117 की पारी खेल अपने करियर का 17वा शतक पूरा किया! इतना ही बल्कि इंग्लैंड की जमी पर भी अपना चौथा शतक पूरा किया! और साथ ही साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उनका ये चौथा शतक था!

दूसरे मैच में हुए थे चोटिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में 117 रन की शानदार पारी खेलने वाले ओपनर शिखर धवन अंगूठे में चोट के चलते तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे! धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी! दूसरे मैच ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज़ कुलटरनाइल की गेंद शिखर के हाथ पर लगी जिससे वो चोटिल हो गए! जिसके चलते अब धवन तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे! क्योकि उनके बाई हाथ के अंगूठे पर चोट लगी है!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *