पॉर्न इंडस्‍ट्री है बॉलीवुड से बेहतर: सनी लियोन

नई दिल्ली। ऐसा माना जाता है Sunny Leone Does Not Think Objectification is a Bad Word:- कि बॉलीवुड में महिला अभिनेत्रियों से ज्यादा पुरुष अभिनेताओ को ज्यादा तवज्जो दी जाती है। महिलाओं को उपभोग की वस्तु माना जाता है। लेकिन पॉर्न फिल्मों से बॉलीवुड मे आने वालीं सनी लियोन बॉलीवुड में महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई करने या उपभोग की वस्तु की तरह दिखाने को लेकर अपने अलग विचार रखती हैं।

sunny-leone-cringe

हाल ही में बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान सनी लियोन ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि भारतीय फिल्म उद्योग में पुरुष कलाकारों के मुकाबले महिला कलाकारों को ज्यादा उपभोग की वस्तु मानते हैं। मैं तो पुरुषों को ही हमेशा से उपभोग की चीज मानती रही हूं (हंसते हुए)। वैसे मैं ऑब्जेक्टिफिकेशन शब्द को गलत नहीं मानती हूं। सनी लियोन का मानना है कि हम एक्टर्स ब्रांड हैं और हमारे दिखने के तरीके ही हमारे ब्रांड की पहचान होते हैं। अगर हम ऐसा नहीं करेंगे, तो हमें देखेगा कौन? कई बार बॉलीवुड में फिल्म को मेरे नाम के ऊपर रखकर बेचा जाता है। इसमें मुझे कोई बुराई नजर नहीं आती है।’ सनी लियोन बॉलीवुड में पांच साल पूरे कर चुकी हैं।

Sunny Leone Does Not Think Objectification is a Bad Word :-सनी लियोन ने भारत में अपने करियर की शुरुआत एक रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ से की थी। उन्होंने बताया, ‘जब इस शो का ऑफिर मेरे पास आया था, तो मैंने इसके लिए मना कर दिया था। मैं ऐसी इंडस्ट्री में कदम नहीं रखना चाहती थी, जहां लोग मुझसे नफरत करते हैं। लेकिन इसके बाद शो के मेकर्स ने उन्हें इसकी टीआरपी और इससे जुड़ चुके कई एक्टर्स के बारे में बताया। फिर मैंने सोचा कि अगर मैंने यह ऑफर स्वीकार नहीं किया तो करियर की सबसे बड़ी गलती करूंगी। इसलिए काफी सोच समझने के बाद मैंने शो का ऑफर स्वीकार किया।

सनी लियोन कहती हैं कि बॉलीवुड में कई तरह के लोग मिले हैं। कई लोग उन्हें पसंद करते हैं, कई उनकी तारीफ भी करते हैं। इसलिए यह कहना की सभी लोग उनके साथ काम करना नई चाहते बिल्कुल गलत होगा। हालांकि सनी मानती हैं कि बॉलीवुड में महिला कलाकारों और पुरुष कलाकारों के बीच में भेदभाव काफी है। सनी लियोन बताती हैं कि उन्हें पॉर्न फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा देखने को नहीं मिला। वहां उन्हें कभी यह महसूस नहीं हुआ था कि वह किसी पुरुष अभिनेता से कम हैं।

India Virals से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!