Home खेल वनडे में पाकिस्तान ने कुल 178 शतक लगाए है, जानिए भारत के...

वनडे में पाकिस्तान ने कुल 178 शतक लगाए है, जानिए भारत के नाम कितने है, सुन होश उड़ जाएगा

0
12
Highest century Cricket Team

Highest century Cricket Team: दोस्तों, अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट को 50 साल पूरे होने वाले हैं। अब तक लगभग हर टीम ने 800 एकदिवसीय मैच खेले हैं। आज हम आपको बताएंगे कि किस टीम ने एक दिवसीय क्रिकेट इतिहास में सबसे अधिक शतक बनाए हैं। ऐसे में वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने का व्यक्तिगत रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के पास है, जिन्होंने वनडे में 49 शतक बनाए हैं। आज हम आपको बताएंगे कि किस टीम ने सबसे ज्यादा शतक बनाए हैं।

Highest century Cricket Team –

Sri-Lanka –

इस क्रम में श्रीलंका में नंबर 5 आता है। श्रीलंका ने अब तक लगभग 777 मैच खेले हैं। 777 एक दिवसीय मैच में, श्रीलंका ने अब तक 161 शतक बनाए हैं, जिनमें से 28 शतक अकेले जयसूर्या ने बनाए हैं।

South-Africa –

नंबर 4 दक्षिण अफ्रीका में आता है। दक्षिण अफ्रीका दुनिया की सबसे शक्तिशाली टीमों में से एक है। इस टीम ने अन्य टीमों की तुलना में बहुत कम खेला है। अफ्रीकी टीम ने अब तक कुल 534 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इसी मैच में अफ्रीका की ओर से 163 शतक बनाए गए हैं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड किसी और के नाम नहीं बल्कि हाशिम अमला के नाम है। जिन्होंने अकेले 26 शतक बनाए।

Pakistan –

तीसरे नंबर पर पाकिस्तान है। पड़ोसी देशों और 6 प्रमुख टीमों में शामिल पाकिस्तान ने अब तक 866 एकदिवसीय मैच खेले हैं और अब तक पाकिस्तान की ओर से 178 रन बनाए हैं। सईद अनवर पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। जिन्होंने 20 शतक बनाए हैं

Australia –

ऑस्ट्रेलिया नंबर 2 पर आता है ऑस्ट्रेलिया सबसे मजबूत टीमों में से एक है जिसने अब तक 828 मैच खेले हैं। वनडे में तीन वर्ल्ड कप जीतने का रिकॉर्ड भी ऑस्ट्रेलिया के नाम है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने अब तक कुल 213 शतक बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले रिकी पोंटिंग ने अब 29 एकदिवसीय शतक बनाए हैं।

India –

इस आदेश का शीर्ष भारत है। भारतीय टीम ने अब तक 904 एकदिवसीय मैच खेले हैं और एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाली टीम भी भारत है। भारत के बल्लेबाजों ने अब तक 265 वनडे शतक बनाए हैं। भारत के सर्वोच्च स्कोरर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने अब तक 49 शतक बनाए हैं और विराट कोहली दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जिन्होंने अब तक 38 वनडे शतक बनाए हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here