Home खेल क्रिकेट की दुनिया में भूचाल, इस खिलाड़ी ने उड़ा गेंदबाजों की धज्जिया,...

क्रिकेट की दुनिया में भूचाल, इस खिलाड़ी ने उड़ा गेंदबाजों की धज्जिया, मार दिए इतने रन, सब हैरान !

0
154
Martin Guptil New Record 38 Ball Century

Martin Guptil New Record 38 Ball Century: विश्‍वभर में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है, जो अपने आक्रामक खेल के दम पर लोगों में एक अलग ही पहचान बना ली है। आज हम एक ऐसे ही दिग्‍गज खिलाड़ी की बात करने वाले है, जिसने अपने बेहतरीन खेल अभिनय के दम पर इतिहास रच डाला है।

Martin Guptil New Record 38 Ball Century-

आपको बता दें कि इस खिलाड़ी का नाम मार्टिन गुप्टिल है। इन्‍होंने ऐतिहासिक पारी खेल कर खतरनाक खिलाडि़यों की लिस्‍ट में अपना नाम भी जोड़ लिया है।

आपको बता दें कि जिस बल्‍लेबाज की आज बात कर रहे है, वो न्‍यूजीलैंड की ओर से 102 रनों ऐतिहासिक पारी खेलकर अपना नाम स्‍वर्णिम अक्षरों से लिखवाने का काम किया है। दरअसल मार्टिन गुप्टिल ने नॉर्थहैम्पटनशर (Northamptonshire) के ख़िलाफ़ यह शतक जड़ा है!

गुप्टिल ने मात्र 38 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके व 7 छक्‍कों की सहायता से 102 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर विरोधी टीम के गेंदबाजों को पस्‍त कर लिया। Martin Guptill के धुआंधार खेल अभिनय की बदौलत T-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में अब 4TH नम्‍बर पर पंहुच गये है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि बल्‍लेबाज मार्टिन गुप्टिल के आगे ऋषभ पंत, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और ऑस्ट्रेलिया के एंड्र्यू साइमंड्स है। आपको बता दें कि भारतीय टीम के युवा wicket keeper बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने इसी वर्ष डोमेस्टिक सीजन में 32 गेंदों में शतक जड़ने का इतिहास रचकर ऐतिहासिक पारी खेली!

वही आईपीएल के दौरान गेल ने वर्ष 2013 में महज 30 गेदों में शतक पूरा कर लिया था, और 175 रनों की शानदार पारी खेली थी, तो वहीं नॉर्थहैम्पटनशर ने 187 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया!

जवाब में मार्टिन की 102 रनों की तूफानी पारी की बदौलत वारसेस्टरशर ने इस मैच को 13.1 ओवरों में ही हराकर सम्‍मानित स्‍कोर पर बने रहे है।

और देखे – यूपी में भाजपा जीती तो सीएम योगी नहीं बल्कि इस दिग्गज को दिया जायेगा मौका …

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here