girls born months goddess - इन महीनों में जन्म लेने वाली लड़कियां होती है साक्षात् लक्ष्मी, जानिये इन शुभ महीनों के बारे में
ज्योतिष

इन महीनों में जन्म लेने वाली लड़कियां होती है साक्षात् लक्ष्मी, जानिये इन शुभ महीनों के बारे में

girls born months goddess: भारत में, हिंदू धर्म के लोग बच्चों को देवी मानते हैं। नवरात्रि में, लोग बेटियों की पूजा और 9 लड़कियों को भी भोग लगवाते हैं, धार्मिक कथाओं के अनुसार, देवी मां ऐसा करने से बहुत प्रसन्न होती हैं। शास्त्रों में भी बेटियों को पूजनीय बताया गया है और इसके अलावा स्त्री में स्वयं लक्ष्मी का वास होता है। इसलिए जब भी घर में लड़कियों का जन्म होता है तो लोग कहते हैं कि “लक्ष्मी आई है” या लक्ष्मी का आगमन हुआ है। कई लोगों के अनुसार, लड़कियां घर और परिवार में खुशियों के साथ-साथ खुशियां भी लाती हैं।

girls born months goddess –

ज्योतिषी के अनुसार, लड़कियों के जन्म के साथ ही उनके जन्म का महीना बहुत भाग्यशाली होता है। इन महीनों में जन्म लेने वाली लड़कियां न केवल भाग्यशाली होती हैं बल्कि ससुराल से भी अच्छी होती हैं। लक्ष्मी का रूप लक्ष्मी का रूप है, इस महीने में जन्म लेने वाली लड़कियां अपने ससुराल के लिए भी समृद्धि का कारण बनती हैं।

February –

फरवरी के महीने में पैदा होने वाली लड़कियां बहुत विनम्र होती हैं और वे बुद्धिमान भी होती हैं। इन लड़कियों को उनकी शादी के बाद एक अच्छा घर मिलता है, और वे अपने घर में सुख और समृद्धि लाती हैं। उनके ग्रह की चाल से ही उनके परिवार को फायदा होता है।

April –

इस महीने में जन्मी लड़कियों को लक्ष्मी का रूप भी माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार, यह महीना बहुत ही शुभ माना जाता है; इस महीने में जन्म लेने वाली लड़कियों की ग्रहों की चाल बहुत तेज होती है, जो उन्हें सफल बनाती है। उसका भाग्य सिक्के के साथ मेल खाता है।

June –

जून के महीने में पैदा होने वाली लड़कियां भी भाग्यशाली होती हैं, जबकि अंकशास्त्र के अनुसार, इस महीने में पैदा होने वाले बच्चों को शुभ नहीं माना जाता है। लेकिन अगर इस महीने में लड़की पैदा होती है, तो यह लक्ष्मी का स्वभाव है। इस महीने में जन्मी लड़कियां बेहद मेहनती होती हैं और अपने लक्ष्य को पाने के लिए बहुत मेहनत करती हैं।

September –

इस महीने की कुंडली में चंद्रमा, बुध और शुक्र की कुंडली में तीन ग्रह हैं। इस वजह से इस महीने में पैदा होने वाली लड़कियां बहुत अमीर होती हैं। आपको बता दें कि उन्हें अपने भाग्य से सब कुछ मिलता है और उन्हें कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है और यह भी सच है कि ऐसी लड़कियों की शादी साहूकारों से ही होती है।

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });