Home ज्योतिष भगवान शिव ने बताए माता पार्वती को मृत्यु के संकेत, जिससे पता...

भगवान शिव ने बताए माता पार्वती को मृत्यु के संकेत, जिससे पता चलता है मृत्यु कितने समीप आ चुकी है

0
6
Shivpuraan Sign death

Shivpuraan Sign death: दोस्तों स्वागत है आपका हमारे चैनल इंडिया वायरल में! आज हम आपको बताएंगे कुछ मृत्यु से जुड़े रहस्य! हिंदू धर्म में शिव शंकर भोलेनाथ महाकाल भी कहा जाता है! महाकाल का अर्थ है काल का देवता! काल का देवता अर्थात जिसके अधीन मृत्यु हो यानी जो हमें मृत्यु प्रदान करता है! आपकी जानकारी के लिए बता दें ब्रह्मदेव सृष्टि के रचयिता है और संहार करने के लिए भगवान शिव का नाम लिया जाता है! भोलेनाथ को अजन्मा माना गया है अर्थात जिसका कभी जन्म नहीं हुआ! शिव पुराण में इसके काफी प्रमाण भी मिलते हैं! शिव पुराण में ही मृत्यु के बारे में काफी कुछ रहस्य छिपे हुए हैं! इन संकेतों को ही माता पार्वती को भोलेनाथ ने बताया था! आइए जानते हैं कुछ इन संकेतों के बारे में कब हमारी मृत्यु निश्चित होती है!

Shivpuraan Sign death – जानते हैं मृत्यु का रहस्य

भगवान भोलेनाथ ने माता पार्वती को शिव पुराण के अंदर यह बताया है कि यदि किसी इंसान के सिर पर कौवा या कबूतर आदि आकर बैठ जाए तो समझ ले उसकी मृत्यु समीप आ गई है! अर्थात एक माह के अंदर उसकी मृत्यु हो जाएगी! इस बात का उल्लेख शिव पुराण में मिलता है! दूसरा बड़ा रहस्य भगवान शिव ने माता को बताया यदि किसी मनुष्य के पास नीले रंग की मुखिया बिकने लगे या मंडराने लगे तो समझ लेना उसकी मृत्यु समीप आ गई है! वह जल्द ही इस दुनिया को अलविदा कह देगा!

नहीं बल्कि भगवान शिव ने यह भी बताया कि यदि मनुष्य को ग्रहों के दर्शन होने पर भी उसे उसकी दिशा का कोई ज्ञान ना हो उसके बेचैनी बनी रहे तो उस मनुष्य की मृत्यु 6 माह के अंदर निश्चित हो जाती है! सबसे रहस्यमई बात अगर किसी मनुष्य को सूर्य चंद्रमा के पास का काला या लाल गहरा दिखाई दे तो समझ ले उसकी मृत्यु का टाइम बहुत ही नजदीक आ चुका है अर्थात 15 दिनों के अंदर ही लोग पधार जाएगा! इसी में यदि किसी व्यक्ति को चांद ही ना दिखाई दे और उसके आसपास के तारे भी ना दिखाई दे! तो समझ लेना एक महीने के अंदर उसकी मृत्यु हो चुकी है!

Shivpuraan Sign death – भगवान भोलेनाथ ने माता पार्वती को दिए यह संकेत

Shivpuraan Sign death

भोलेनाथ का शिव पुराण में बताया गया है! कि यदि किसी व्यक्ति को अपनी परछाई पानी तेल शीशे आदि में दिखाई ना दे! तो उनका टाइम अपने निकट आ चुका है यानी 6 माह के अंदर उसकी मृत्यु निश्चित है! हम आपको बताने जा रहे ऐसी बात जो आपको जानना बहुत जरूरी है! जब किसी व्यक्ति को निर्दोष हो जाए 18 का नाम सब बंद हो जाए और नाक से पानी बहता रहे तो उसकी आयु 15 दिन से ज्यादा कि नहीं रह जाती! और अगर बार-बार आपका मुंह सूखने लगे तो आप 6 महीने से ज्यादा जीवित नहीं रह सकते! जिस व्यक्ति को अग्नि का प्रकाश ना दिखाई दे! चारों तरफ अंधेरा दिखाई दे! तो उसकी मृत्यु हो चुकी है 6 माह के अंदर उसकी मृत्यु निश्चित हो जाती है!

तो दोस्तों आपको यह जानकारी पसंद आई होगी अगर पसंद आई है तो ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here