ज्योतिष

अपने बेडरूम में करे ये काम, हमेशा बनी रहेगी खुशहाली और समृद्धि

Vaastu Shaastra Bedroom Things

Vaastu Shaastra Bedroom Things: घर में किचन रूम आदि इत्यादि होते हैं! लेकिन अगर बात करें बेडरूम की तो वह हमारे जीवन में बड़ा महत्वपूर्ण होता है! बेडरूम में ही एक घर का वह हिस्सा होता है! जहां से हम अपने शुभ सुबह की शुरुआत करते हैं पूरा दिन का किया हुआ काम भी आकर बेडरूम के बिस्तर पर जाकर खत्म हो जाता है! इसलिए कहा गया है कि बेडरूम हमारे जिंदगी का एक हिस्सा है!

क्योकि बेडरूम में ही एक घर का वह हिस्सा होता है जहां हम अपने अच्छे बुरे दिन का अंत करते हैं! इसलिए अपने बेडरूम को कैसे रखें ताकि हमारा दिन और रात दोनों ही काफी खुशनुमा हो! आज आपको बताते हैं कि आप अपने बेडरूम को वास्तु शास्त्र के अनुसार किस प्रकार रखें!

Vaastu Shaastra Bedroom Things

वैसे तो वास्तु शास्त्र पूरे घर पर ही लागू होता है! हमारे बड़े इसे काफी तवज्जो भी देते हैं! लेकिन बेडरूम के लिए भी वास्तु शास्त्र का होना बहुत जरूरी होता है! बेडरूम से ही हमारी दिन की शुरुआत होती है और इसी बैडरूम पर जब हम हारे थके काम कर कर आते हैं तो रात भी नहीं बीतती हैं!

अगर आपके बेडरूम में लाल या पीले रंग का इस्तेमाल किया गया है तो इसे वास्तु शास्त्र में काफी शुभ माना गया है! दरअसल माना जाता है कि लाल और पीला रंग जो सुबह उठते ही देखता है उसके भाग्य में वृद्धि होती है! इन रंगों को खुशहाली और समृद्धि का प्रतीक माना गया है!

Vaastu Shaastra Bedroom Things

अगर हम वही बात करें शादीशुदा जिंदगी की तो उनके लिए वास्तु शास्त्र में कहा गया है! कि ऐसे जोड़े अपने बेडरूम को सही रखें कोई सामान इधर-उधर ना बिखेर कर रखें! क्योंकि ऐसा करने से उनकी शादीशुदा जिंदगी में तनाव आ जाता है! शायद आपने अपने घरों में देखा होगा जो घर की सबसे बड़ी महिला होती है वह सुबह उठते ही सबसे पहले झाड़ू लगाती है! क्यों? क्योंकि सफाई करना और घर को स्वच्छ रखने से घर में खुशहाली और समृद्धि आती है!

Vaastu Shaastra Bedroom Things

ठीक ऐसे ही बेडरूम के लिए भी कहा गया है कि आप अपने बेडरूम को सही रखे और कोई सामान इधर उधर ना बिखेरे! कहने का तात्पर्य है कि गंदगी ना फैलाएं! इन सभी बातों में सबसे अहम बात है कि अपने बेडरूम में कभी भी अपने सामने शीशा मत लगाइए! अगर शीशा सामने हुआ तो पति पत्नी के बीच हमेशा क्लेश होता रहेगा! इसलिए शीशे को बेड के बगल मैं किसी स्थान पर लगाए!

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });