Home नौकरी इन 4 अजीबोगरीब नौकरियों का चलन जापान में बढ़ रहा है बन...

इन 4 अजीबोगरीब नौकरियों का चलन जापान में बढ़ रहा है बन रही पहली पसंद

0
123
4 peculiar jobs moving Japan becoming first choice

4 peculiar jobs moving Japan becoming first choice:अजीबोगरीब नौकरिया – आज के समय में नौकरिया मिला भीत ही ज्यादा मुश्किल हो गया है ! एक अच्छी नौकरी और अच्छी सैलरी के लिए लोगो को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है !

4 peculiar jobs moving Japan becoming first choice:

और कुछ लोगो को सरकारी नौकरी की चाह होती है ! और कुछ लोगो को प्राइवेट नौकरी की, लेकिन जॉब कोई भी थकन और तनाव दोनों में ही होती है ! एक समय के बाद लोग अपनी नौकरी से तंग आ जाते है ऐसे में लोगो की चाह होती है की उन्हें ऐसी नौकरी मिले जो आरामदायक हो और सैलरी भी अच्छी खासी मिल जाये !

जापान की 4 अजीबोगरीब नौकरियाँ

आपको अच्छी नौकरी और अच्छी सैलरी चाहिए तो आप जापान जा सकते है क्योकि वह पर इन दिनों 4 ऐसी अजीबोगरीब जॉब की डिमांड बढ़ गयी ही !जिससे लोग करना पसंद करते है और उसके लिए अच्छी खासी रकम भी मिलती है लेकिन आपको शायद इन नौकरियों के बारे में सुनकर अजीब जरूरी लगे लेकिन जापान में ये नौकरिया काफी ट्रेंडिंग पर है !

तो चलिए आपको बताते हैं इन 4 अजीबोगरीब नौकरियों के बारे में…

1- मेट्रो ट्रेन में धक्का देने की जॉब – आपको सुनकर अजीब ज़रूर लगा होगा लेकिन जापान में इस तरह की नौकरियों के काफी प्रचलन है! जापान में लोग तैयार होकर ऑफिस के लिए जाते है तो मेट्रो का ही सहारा लेते है ऐसे में मेट्रो में बहुत भीड़ हो जाती है की लोगो का चढ़ना उतना बहुत मुश्किल हो जाता है इसी के लिए कई कर्मचारियों को हायर किया जाता जोकि मेट्र्रो में यात्रियों को धक्का देकर मेट्रो में चढ़ाते है इसके लिए उनको सैलरी भी दी जाती है !

2- शादी में मेहमान बनकर जाने की जॉब – जहा शादी की बात हो और मेहमान न हो ऐसा कैसा हो सकता है भारत में तो लोग सहपरिवार शामिल होते होते है वही जापान में लोग अपने काम को वरीयता देते है इसीलिए शादी में जा नहीं पाते है ! इसके लिए जापान में आपको शादी में मेहमान चाहिए तो आपको बस बुकिंग करनी होती है और सूट बूट पहनकर आपकी शादी में शिरकत करने पहुंच जाते है जिसके लिए उनको अच्छी खासी रकम भी जी जाती है !

3 – बच्चों का होमवर्क पूरा करवाने की जॉब – जापान में ज्यादातर पेरेंट्स जॉब करते है इसीलिए वे अपने बच्चो की पड़े पर ध्यान नहीं दे पाते है जब गर्मियों की छुट्टी में बच्चो को हॉलीडे होमवर्क मिलता है तो माता पिता उनको समय की वजह से काम नहीं करा पाते है ऐसे में बच्चो के माता पिता प्रोफेसनल टूशन की तलाश करते है जो बच्चे का होमवर्क पूरा करवा सके बदले में पेरेंट्स चार्ज भी करते है! इस जॉब के लिए जापान में काफी डिमांड बढ़ी है !

4 – कान की सफाई करने की जॉब – जापान के कई शहरों में ब्यूटी पार्लर वाले कान करवाने की सुविधा भी उपलब्धि कराते है ! अगर आपको कान में गंदगी भर जाती है और आपका कान ब्लॉक हो जाता है ! तो आप पार्लर में जाकर कान की सफाई करवा सकते है ! इसके लिए पार्लर कान वालो को हायर करता है। इन कर्मचारियों को ठीक-ठाक सैलरी भी मिल जाती है !

और देखे :दाढ़ी मूंछों वाले हनुमान का भारत में एकमात्र ऐसा सिद्धपीठ जहां पूजे जाते हैं

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here