Home वायरल दीपाली पर लक्ष्मी को कुछ ऐसे बुलाये

दीपाली पर लक्ष्मी को कुछ ऐसे बुलाये

0
138
Call Lakshmi something like Deepali

Call Lakshmi something like Deepali : दोस्तों आपको बता दे की दीपावली हिन्दुओ का महत्वपूर्ण त्यौहार है जैसा की आप जानते है ! की ये त्यौहार राम जी के आयोधा लौटने की ख़ुशी में मनाया जाता है ! ये एक अमावस्यां की रात होती है !इस दिन को अँधेरी रात भी कहा जाता है ! इस अँधेरी रात का अँधेरा दूर करने के लिए चारो और रोशनी की जाती है इस दीपावली के कुछ दिन पहले से ही लोग अपने घरो की साफ़ सफाई करना शुरू कर देते है ! और लोग दीपावली की तैयारियों में काफी पहले से लग जानते है !

Call Lakshmi something like Deepali : 

इस दिन पर अंधकार पर रौशनी की विजय होती है ! सब बुराई नष्ट हो जाती है आपकी बता दे की इस दिन महा लक्ष्मी उसके घर में प्रवेश ज़रूर करती है ! ये भी कहा जाता है की इस दिन महा लक्ष्मी उसके घर में प्रवेश ज़रूर करती है ! और कुछ ख़ास स्थानों पर ये काम करने से महा लक्ष्मी आपके घर में धनो की बारिश करती है ! हम आपको बातएंगे की घर के कौन-से ऐसे स्थान है जहाँ पर दीपक जलने से आपके घर में माता लक्ष्मी का वास होगा और महा लक्ष्मी आपसे प्रसन्ना होगी !

1.मुख्य दरवाजे पर दीपक जलने से

आपकी जानकारी के लिए बता दे की दीपावली की रात को हमे अपने मुख्य दरवाज़े के दोनों कोनो पर जलते हुए दीपक रखने चाहिए क्योकि कहा जाता है ! की इसी रस्ते माँ लक्ष्मी भी आपके घर में प्रवेश कार्ति है ! ये मुख्य द्वार होता है इसीलिए मुख्य दरवाजे को खली न छोड़े

2.पूजा स्थल पर दीपक रखना ज़रूरी होता है

जैसा की आप सभी जानते ही होंगे की माँ लक्ष्मी की पूजा स्थल पर दीपक जलाना चाहिए है ! ज़रूरी होता है और उस दीपक को कोशिश करे की साड़ी रात जले देना चाहिए ताकि माँ लक्ष्मी की कृपा बानी रहे !

3.घर के बीचो बीच दीपक जलाना

आपकी जानकारी के लिए बता दे की घर के बीचो बीच दीपक जलाना न भूले क्योकि आँगन के बीच दिया रखने से परिवार में खुशिया आती है ! यहाँ दीपक ज़रूर रखे ताकि आपके घर और परिवार में हमेशा खुशिया बनी रहे !

4.दीपक तुलसी के पौधें के पास रखने से

जैसे की आप सभी जानते ही होंगे की तुलसी का पेड़ भीत ही ज्यादा पवित्र होता है ! आंगन में तुलसी का वृक्ष है! तो आप वह भी दीपक जलाये इस से आपके परिवार में जो भी परेशानियां होती है वो दूर हो जाती है !

5.पास के मंदिरो में जाकर दीपक जलाये

दीपाली पर आपके आस पास जो मंदिर हो उसमे जाकर दीपक अवशय जलाये ! और अपने परिवार की सुख शांति के लिए प्रार्थना करे !

6.घर के चौराहे पर दीपक जलाना

आपको बता दे की घर के पास चौराहे पर दीपक जलाना चाहिए! ताकि घर की सारी परेशानिया दूर हो! और कोई बुरी बला उनके परिवार पर ना आये और वह दीपक जरूर जलाये !

7.पीपल के वृक्ष के निचे दीपक जलाना चाहिए

जानकारी के लिए बता दे पीपल के पेड़ निचे दीपक जलाना ज़रूरी होता है! क्योकि पीपल को कोई भी शुभ कार्य करने में सब से पहले पूजा जाता है इस पर कई देवताओ का वाश होता है!

और देखे –कांग्रेस के 1000 छोटे-बड़े नेता और कार्यकर्ता हुए बीजेपी में शामिल, कांग्रेस पूरी तरह से समाप्त

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here