Home न्यूज़ पानी बरसाएगा कहर, अगले हफ्ते बरस सकता है 37 लाख लीटर पानी

पानी बरसाएगा कहर, अगले हफ्ते बरस सकता है 37 लाख लीटर पानी

0
Hurricane Florence Lashing Carolinas Heavy Rain

Hurricane Florence Lashing Carolinas Heavy Rain: आपने अक्सर सुना ही होगा जब तबाही आएगी तो सिर्फ पानी से! ऐसी ही खबर सामने आयी है! अमेरिका पर भारी संकट मंडरा रहा है! जी हां फ्लोरैंस नमक तूफ़ान अमेरिका में पहुंच चूका है! बाईट गुरूवार यानि कल इसी तूफ़ान की वजह से केरोलिना में काफी तेज़ हवाएं और बारिश देखने को मिली! जिसकी रफ़्तार लगभग 150 किलोमेरटर/घंटे थी! जिसकी वजह से एक लाख के करीब घर बिना बिजली के है! बारिश का भाव इतनी तेज़ था कुछ ही घंटो केरोलिना जलमग्न हो गया! वेदरमॉडलस वेबसाइट की माने तो उनका मन्ना है ये बस एक ट्रेलर था! अगले हफ्ते इससे भी खतरनाक होने वाला है! तक़रीबन 38 लाख करोड़ लीटर पानी बरसेगा!

Hurricane Florence Lashing Carolinas Heavy Rain-


वही दूसरी और कहना है फ्लोरैंस की त्रीवता कम हो रही है वो केटेगरी-2 के तूफ़ान में आ गया है! ये मन्ना है नेशनल हरिकेन का! लेकिन यह भी कोई बात नहीं क्योकि ये अब भी बहुत खतनाक है! बारिश तो कुछ नहीं बल्कि जब ये तूफान अमेरिकी जमीन से टकराएगा तो भूसंख्लन भी हो सकता है! इन्ही खराब स्तिथियों को देखते करीब दस लाख लोगो को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है!

अंदाजे के अनुशार एक दिन पहले पंहुचा तूफ़ान


एक्सपर्ट्स का मन्ना था ये तूफ़ान फ्राइडे यानी शुक्रवार तक पहुंचेगा! परन्तु ये एक दिन पहले ही केरोलिना पहुंच गया! ऐसे में केरोलिना के गवर्नर ने कहा सभी देशवाशियों को चकित रहना चाहिए! ये बहुत ही पावरफुल तूफ़ान है! इसमें लोगो की जान तक जा सकती है!

नदियों का बहाव भी हो हो सकता है उल्टा

मौसम के एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर ये बारिश लगातार चलती रही तो बड़ी मुसीबत हो सकती है! जमीन पर पानी का लेवल चार मीटर तक हो सकता है! जिससे बाढ के आसार पैदा हो सकते है! और बाढ की वजह नदी भी अपना बहाव उल्टा कर सकती है! जिससे काफी जान-माल की हानि हो सकती है! वैसे आपको बताते चले कि आसार है ये तूफ़ान शनिवार तक कमजोर पड़ सकता है!

और देखें – रूस के राष्ट्रपति पुतिन को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, हिरण के खून से करता है कुछ काम, जिसे सुनकर सब हैरान रह गए !

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here