Home खेल अगर 2019 के वर्ल्ड कप में नंबर 1 कोच बना तो भारत...

अगर 2019 के वर्ल्ड कप में नंबर 1 कोच बना तो भारत का जितना तय

0
138
number 1 coach 2019 World Cup becomes India

number 1 coach 2019 World Cup becomes India:आप सभी जानते ही होंगे की खेल जगत में जितना अहम रोल खिलाड़ियों का रहता है उससे कही अधिक कोच अधिक कोच और कप्तान की अहम भूमि रहती है ! क्युकी टीम की जिम्मेदारी कप्तान के साथ साथ कोच पर भी रहती है ! आज हमसे 4 खिलाड़ियों के सबंध में बात करने वाले है जो के अगले कोच प्रबल दावेदार है !

number 1 coach 2019 World Cup becomes India:

जानकारी के लिये बता दे की अगर मौदूजै समय की बात की जाये तो हेड कोच रवि शास्त्री है ! भारत और इंग्लैंड के मध्य के 5 मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली गई थी जिसमे भारतीय बल्लेबाज़ पूरी तरह से फ्लॉप रही थी ! इस सीरीज़ के पश्‍चात रवि शास्त्री की कोचिंग पर भी सवाल उठाये जा रहे थे !हालांकि भारतीय टीम ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर एशिया कप का खिताब अवश्‍य जीता है। वहीं अगर बात की जाये कोच के दावेदारों की तो वो कुछ इस प्रकार से है….

राहुल द्रविड़ : अंडर 19 टीम को अपनी कॉचिंग के दम पर विश्व कप जितने वाले राहुल द्रविड़ टीम इंडिया का कोच बनने की लिस्ट में सबसे आगे है !

स्टीफन फ्लेमिंग : नूज़ीलैण्ड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ़्लेमिंग की गिनती भी अच्छे कोच में की जाती है !

वीरेंद्र सहवाग : गांगुली के अलावा विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी इस पद के पक्के दावेदार माने जा रहे हैं।

सौरव गांगुली : कोच के पद के लिए गांगुली को बड़ा दावेदार मन जा रहा है ! क्योकि गांगुली की गिनती देश के सफल कप्तानों में की जाती है ! और उन्हें क्रिकेट की बारीकियां का अनुभव है ! इसीलिए उनमें कोच बनने की पूरी क्षमता है!

और देखें – मिल गया सफ़ेद बाल काला बनाने का रामबाण

loading…


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here