Home वायरल पेनकार्ड के इस नियम को तोड़ने पर भरने पड़ेंगे 10,000 रूपये

पेनकार्ड के इस नियम को तोड़ने पर भरने पड़ेंगे 10,000 रूपये

0
173
Pencard fill rule breaking 10000 rupees

Pencard fill rule breaking 10000 rupees : आप सभी तो जानते ही होंगे की देश में जब से मोदी सरकार आई है वह आए दिन कोई न कोई ऐसा फैसला लेती आ रही है ! जो की जनता के हित में है ! इसी तरह वह रोज़ाना नए नए नियम भी लागू कर रही है !

Pencard fill rule breaking 10000 rupees : 

इस सभी कार्यो से हर कोई खुश है मोदी सरकार ने 4 साल में हर वो काम किया है ! जिसका उन्होंने वादा किया था एक तरह से अगर हम ये भी कह सकते है की मोदी सरकार ने जो वादे किये थे उन्हें पूरा भी किया है ! नोटबंदी और गस्त जैसे फसलों की सरहाना आज पुरे देश की जनता कर रही है हलाकि थोड़े समय के लिए लोगो को थोड़ी बहुत परेशानी जरूर हुई थी ! लेकिन बाद में सब ठीक हो गया था !

आपको जानकारी के लिए बता दे की की मोदी सरकार ने पेनकार्ड को लेकर एक ऐसा नियम लागू किया है जिसका गर आप पालन नहीं करते है ! तो आपको 10000 तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है ! आप जानते ही होंगे की आज के समय में हर व्यक्ति के लिए ज़रूरी है ! इसके बिना कोई भी व्यक्ति लोन नहीं सकता है ! इसका अलावा बड़े बाद ज़रूरी कार्यो के लिए भी पेनकार्ड की ज़रूरत पड़ती है ! आज के समय में हर व्यक्ति के लिए पेनकार्ड बहुत ही ज़रूरी है ! तो जिन लोगो के पास पेनकार्ड नहीं है ! वे समय रहते अपना पेनकार्ड बनवा ले !

ज्यादातर आपने देखा होगा की जब हमारा आधारकार्ड या पेनकार्ड खो जाता है तो हम दूसरा बना लेते है या फिर डुप्लीकेट कॉपी निकलवा लेते है ऐसे में हमारे नाम 2 पेनकार्ड हो जाते है ! लेकिन सरकार ने ये नियम बनाया है की अगर किसी के पास 2 पेनकार्ड पाए गए तो उससे 10000 तक का जुर्माना भरना पड़ेगा ! इसका मतलब ये है की अगर किसी व्यक्ति के पास दो पैन कार्ड पाए गए तो उसे क़ानूनी तौर पर दस हजार का जुर्माना देना पडेगा ! मोदी सरकार ने आम आदमी की सहूलियत के लिए ही यह नया नियम बनाया है!

और देखे –बॉलीवुड की इन 4 मशहूर एक्‍ट्रेस के पास है खुद का प्राइवेट जेट

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here