2019 में राहुल गांधी नहीं होंगे पीएम पद के उम्मीदवार , कांग्रेस के दिग्गज ने किया बड़ा ऐलान

0
Rahul Gandhi PM candidate 2019 Congress veteran big announcement

Rahul Gandhi PM candidate 2019 Congress veteran big announcement : जानकारी के लिए बता दे की इस वर्ष के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनावो के बीच में अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों का शोर काफी तेज़ी से सुनाई दे रहा है ! आपको बता दे की तरफ जहा सभी राजनीति पार्टिया आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी कमर कस चुकी है !

Rahul Gandhi PM candidate 2019 Congress veteran big announcement : 

वही लोकसभा चुनावों को देखते हुए उसकी तैयारियों में भी जुटी हुई है ! हलाकि इसी बीच कांग्रेस ने सबसे पहले यह ऐलान किया था ! कि महागठबंधन लोकसभा चुनावों राहुल गाँधी के नेतृत्व में लड़ेगा ! लेकिन जब महागठबंधन लोकसभा चुनाव राहुल गाँधी के नेतृत्व में लड़ेगा ! लेकिन अब जब महागठबंधन टूटने की कगार पर खड़ा है ! तो ऐसे में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता इस बात का एलान कर चुके है ! की यह संभव है चुनाव 2019 में गाँधी पीएम पद के उम्मीदवार ना हो।

हाल ही में कुछ दिन पहले कांग्रेस रणदीप सुरजेवाला प्रवक्ता ने अपने एक बयान में कहा था की चुनाव से पहले किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की जाएगी तथा यदि महागठबंधन चुनाव जीत जाएगा तो जो सबसे बड़ी राजनितिक पार्टी होगा वही तय करेगी की प्रधानमंत्री कौन बनेगा ! लेकिन जब महागठबंधन टूट चूका है तो पूर्व वित्त मंत्री पि चिदंबरम ने एक बड़ा बयान दिया है ! जिसमे उन्होंने कांग्रेस की एक बड़ी रणनीति का भी खुलासा किया है !

Credit : CNN News

लेकिन इस चैनल को इंटरव्यू देने के दौरान पूर्व वित्त मंत्री पि चिदंबरम ने कहा की कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2019 से पहले राहुल गाँधी को प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के लिए घोषित नहीं करेगी ! इसके बाद उन्होंने ये भी बताया की राहुल गाँधी ही नहीं बल्कि कांग्रेस भी किसी अन्य व्यक्ति को इस दावेदारी के लिए पेश नहीं करेगी ! लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार के बिना ही चुनाव लड़ेगी और चुनाव जितने के बाद ही घोषणा करेगी ! ये इस साल प्रधानमंत्री कौन बनेगा ! लेकिन कांग्रेस की जित के बारे में भी कुछ नहीं कहा जा सकता क्योकि भाजपा भी पानी पूरी कोशिश में लगी हुई है !

लेकिन कांग्रेस के कई नेताओ ने ये साफ़ साफ़ बोल दिया है की राहुल गाँधी को चुनाव से पहले प्रधानमंत्री के पद के लिए उम्मीदवार नहीं बनाया जायेगा ! तो ऐसे में क्या कांग्रेस का ये फैसला सही है ? यदि राहुल गाँधी नेता नहीं तो ऐसा कौन नेता है ! जोकि कांग्रेस की तरफ से इस दावेदारी को ठोक सकता है ?

और देखे –PMO ने किया खुलासा मोदी कब डालेंगे खाते में 15 लाख !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here