टीम इंडिया के खिलाडी होते थे कभी बहुत गरीब आज है करोड़ो के मालिक

0
142
Team India players sometimes poor today owners millions

Team India players sometimes poor today owners millions : आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज हम जिन 6 खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है वो इन दिनों क्रिकेट की दुनिया में एक अच्‍छी पहचान बनाने में कामयाब रहे है, इन सभी खिलाडि़यों ने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के दम पर लोगों के दिलो में एक अलग ही पहचान बना ली है, साथ ही आज करोड़ो के मालिक भी बन चुके है, हालांकि इनका बचपन काफी गरीबी में बीता है। जिन पांच खिलाडि़यों की आज हम बात कर रहे है वो कुछ इस प्रकार से है !

Team India players sometimes poor today owners millions : 

पहला : बता दे की भुवनेश्वर कुमार मेरठ के बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते है ! और उनकी मुश्किल दिनों में इनके पिता और बहन ने भुवी को बहुत ज्यादा स्पोर्ट किया है ! जिसकी वजह से आज भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाज़ो में शामिल है !

दूसरा : रविंद्र जडेजा एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते है ! उनके पिता जी एक प्राइवेट कंपनी में वॉचमैन का काम करते थे लेकिन आज दुनिया के सबसे बेहतर खिलाड़ियों में से एक है !

तीसरा : आपकी जानकारी के लिए बता दे की उमेश यादव बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखते है उनके पिता कोयले की खान में काम करते थे ! और वही बड़ी मुश्किलों से दो वक्त की रोटी जूता पाते थे ! लेकिन आज उमेश यादव अपने घातक गेंदबाजी के लिए विश्व भर में प्रसिद्ध है !

चौथा : इस लिस्ट में इरफ़ान पठान यूसुफ़ भी शामिल होती है ! यूसुफ़ टीम इंडिया में डेब्यू करने से पहले बहुत गरीब थे ! वह मस्जिद के गलियारों में क्रिकेट खेला करते थे लेकिन आज के समय में यह दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक है !

पांचवा : आपको बता दे की मुनाफ पटेल भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू करने से पहले बहुत गरीब थे ! उनके जो पिया थे व्वो किसी दूसरे के खेतो में काम करते थे ! लेकिन आज के समय में यह बहुत ही अच्छे खिलाडी है !

और देखे –एक लेखिका का शानदार लेख, हम भारतीयों को ये समझाने के लिए कि, मुस्लिम कट्टर नहीं होते..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here