दुनिया को हंसाने वाले चार्ली चैपलिन की 129वीं बर्थ एनिवरसरी को बॉलीवुड का ट्रिब्‍यूट..

129th birth anniversary great comedian charlie caplin: Bollywood एक्टर राज कपूर की फिल्म ‘श्री 420’ में उन्होंने Charlie Chaplin की तरह acting की थी. इस फिल्म में उनकी acting की वजह से उन्हें भारत का Charlie Chaplin कहा जाने लगा.

129th birth anniversary great comedian charlie caplin

Charlie Chaplin भले ही इस दुनिया में न हों लेकिन उनकी comedy के लोग आज भी फैन हैं और कई लोग उनकी comedy को आज भी देखते हैं और पसंद करते हैं. आज Charlie Chaplin की 129वीं Birth Anniversary है. Charlie एक ऐसे comedian थे जिन्होंने हमेशा सिर्फ अपने एक्शन से ही दर्शकों का मनोरंजन किया है और बिना कुछ बोले दर्शकों को हंसाया है. Bollywood में भी कई मौकों पर और कई फिल्मों से सितारों ने Charlie Chaplin को ट्रिब्यूट दिया है. इतना ही नहीं सबके फेवरेट एक्टर अक्षय कुमार Charlie Chaplin को अपनी इंस्पीरेशन मानते हैं और हमेशा ही Charlie Chaplin की एक तस्वीर अपने पास रखते हैं.

129th birth anniversary great comedian charlie caplin

‘श्री 420’

बॉलीवुड एक्टर राज कपूर की फिल्म ‘श्री 420’ में उन्होंने Charlie Chaplin की तरह एक्टिंग की थी. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की वजह से उन्हें भारत का Charlie Chaplin कहा जाने लगा. ‘श्री 420’ में उनकी एक्टिंग में भावनाओं में एक देसी मोड़ था और उनकी मुस्कान भी Chaplin के तरह एक संतुलित और दर्द छिपाने वाली थी, जिसने दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर दिया. इसके बाद ‘मेरा नाम जोकर’ और कई दूसरी फिल्मों में राज कपूर को इस तरह के किरदार निभाने का मौका मिला.

‘Mr. India’ में श्रीदेवी का Charlie Chaplin एक्ट

श्रीदेवी अपने वर्सटाइल नेचर और इस तरह के एक्ट्स के लिए फेमस थीं. उन्होंने फिल्म ‘Mr. India’ में चैपलिन का किरदार निभाया था. इस फिल्म के एक सीन में वह चैपलिन के किरदार में दिखाईं दीं थी और उनके साथ एक बच्चे ने भी इस तरह का किरदार निभाया था. श्रीदेवी का यह एक्ट Charlie Chaplin के लिए ट्रिब्यूट था और उनके इस एक्ट को बॉलीवुड में और दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था.

129th birth anniversary great comedian charlie caplin

जब रणबीर कपूर ने अपनाया था चार्ली लुक

अपने दादा राज कपूर की तरह रणबीर कपूर ने भी फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ के एक सीन में Charlie Chaplin का किरदार निभाया था और उनके कॉमिक टाइमिंग को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था.

और पढ़े: ये हैं बॉलीवुड की 3 कम पढ़ी लिखी Actress, नंबर 2 है सबकी फेवरेट…

——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here