कार्तिक ने दिया धोनी को लेकर बड़ा बयान, धोनी के लिए गंवाई अपनी जगह …

0
98
Afghanistan india test series

Afghanistan India test series: कार्तिक ने दिया धोनी को लेकर बड़ा बयान, धोनी के लिए गंवाई अपनी जगह … महेंद्र सिंह धौनी जिस दौर में Wicket keeper बल्लेबाज की भूमिका की नई परिभाषा गढ़ रहे थे! तो ऐसे में दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) जैसे खिलाड़ी की टीम में शामिल होने की राह कतई आसान नहीं थी! आखिरी बार 2010 में Test Match खेलने वाले कार्तिक आत्ममंथन के बाद बेबाकी से आकलन करते हुए कहते हैं! कि MS Dhoni जैसे शानदार खिलाड़ी के रहते उनके लिए टीम में जगह बनाना आसान नहीं था!

Afghanistan India test series-

कार्तिक ने अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले एकमात्र Test Match से पहले कहा, ‘मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका! प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक थी और MS Dhoni जैसे खिलाड़ी से प्रतिस्पर्धा थी! वह भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट कप्तानों में से एक बने और World क्रिकेट पर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी!’

MS Dhoni के लिए गंवाई जगह

चोटिल रिद्धिमान साहा के विकल्प के तौर पर आए Dinesh Kartik ने बांग्लादेश के खिलाफ 2010 में अपने करियर का 23वां टेस्ट खेला था! उसके बाद से Indian Team ने 87 टेस्ट खेले, जिनमें कार्तिक टीम में नहीं थे! उन्होंने कहा, ‘मैंने अपना स्थान किसी आम क्रिकेटर के लिए नहीं गंवाया! MS Dhoni खास थे और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं! उस समय मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन भी नहीं कर सका!

अब मुझे एक और मौका मिला है और मैं अपनी ओर से पूरी कोशिश करूंगा! मुझे अच्छे Score की जरूरत है!’ MS Dhoni के कारण 2014 तक वह टेस्ट टीम से बाहर रहे और उसके बाद साहा ने Team में जगह बना ली थी! साहा के चोटिल होने से Dinesh kartik को एक बार फिर मौका मिला है!

उन्होंने कहा, ‘मैंने Ranji Trophy के दौरान कुछ मैचों में अच्छे स्कोर किए! उस दौरान कोई मैच देखने नहीं आया! मैं तमिलनाडु Team का हिस्सा बनकर खुश हूं! मैंने अपने प्रदर्शन का श्रेय तमिलनाडु टीम को भी देना चाहता हूं! जिसने खराब समय में मुझे Team में बनाए रखा! Senior खिलाड़ी होने के नाते तमिलनाडु टीम को मुझसे उम्मीद थी कि अच्छा प्रदर्शन करूं और मैं खुश हूं कि ऐसा करने में सफल रहा!’

हम अनुभवी (Experience) टीम

Dinesh Kartik ने अफगानिस्तान टीम को लेकर कहा कि उनका सफर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खूबसूरत रहा है! लेकिन हमारी Team अनुभवी है! मुझे नहीं पता कि विपक्षी टीम के Player क्या कह रहे हैं! लेकिन हमारे खिलाडि़यों के पास Test मैचों के साथ घरेलू और 4 मैचों का भी अनुभव है!

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को यह भी नहीं पता कि Afghan टीम क्रिकेट भी खेलती है! इस टीम ने खराब परिस्थितियों से लड़कर अपना प्रभाव छोड़ा है! वे कम सुविधाओं के चलते भी हर किसी को हराने की कोशिश करते हैं! मुझे उम्मीद है कि Afghanistan Team और भी टेस्ट मैच खेलेगी! Dinesh कार्तिक ने अफगानिस्तान टीम को लेकर कहा कि उनका सफर International क्रिकेट में खूबसूरत रहा है लेकिन हमारी टीम अनुभवी है!

मुझे नहीं पता कि Opposition टीम के खिलाड़ी क्या कह रहे हैं! लेकिन हमारे खिलाडि़यों के पास Test मैचों के साथ घरेलू और 4 मैचों का भी अनुभव है! उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को यह भी नहीं पता कि Afghanistan Team क्रिकेट भी खेलती है! इस Team ने खराब परिस्थितियों से लड़कर अपना प्रभाव छोड़ा है! वे कम सुविधाओं के चलते भी हर किसी को हराने की कोशिश करते हैं! मुझे उम्मीद है कि Afghanistan Team और भी टेस्ट मैच खेलेगी!

और देखें – शर्मनाक : बिहार से फिर वायरल हुआ लड़की से छेड़छाड़ का वीडियो,लड़की के कपड़े फाड़ने की…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here