ऑटो कंपोनेंट उद्योग की वृद्धि दर 13 फीसदी आईसीआरए..

0
130
Auto component industry records 13 % gst

Auto component industry records 13 % gst: वाहन उद्योग के सभी खंडों में आई तेजी के कारण वित्त वर्ष 2017-18 में auto component industry की वृद्धि दर में 13% की तेजी दर्ज की गई है। इसका मुख्य कारण GST (वस्तु एवं सेवा कर) लागू होने के बाद ग्रामीण आय में वृद्धि तथा मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहनों (M & HCV) की मांग में आई तेजी है।

Auto component industry recods 13% gst

Auto component industry records 13 % gst

Subrata Roy ने कहा कि अब तक के trends से पता चलता

ICRA ने सोमवार को यह जानकारी दी। ICRA के वरिष्ठ समूह उपाध्यक्ष (Corporate Sector Ratings) Subrata Roy ने कहा कि अब तक के रुझानों से पता चलता है!

Auto component industry recods 13% gst

कि हम घरेलू OEM (मूल उपकरण निर्माताओं) के खंड में वित्त वर्ष 2018-19 में बिक्री में 10% की तेजी की उम्मीद करते हैं। इसे ग्रामीण आय में सुधार, लोगों की खर्च करनेवाली income में बढ़ोतरी और कुछ states में अवसंरचना गतिविधियों में तेजी से सहारा मिलेगा।

3 साल तक सुस्ती के बाद लौटी तेजी

Auto component industry recods 13% gst

ICRA ने बताया कि वित्त वर्ष 2018 में tire और battery and में अच्छी मांग दर्ज गई गई है, जिसमें truck और bus (T & B) के tire बदलने से तेजी आई है।

Auto component industry recods 13% gst

3 सालों तक बाजार में सुस्ती के बाद वित्त वर्ष 2017-18 में इसमें तेजी लौटी है और वित्त वर्ष 2018-19 में इसकी वृद्धि दर 12% रहने की उम्मीद है। company ने बताया कि निर्यात के मोर्चे पर mixed रुख दर्ज किया है।

अमरीका और यूरोप में हल्के वाहन

Auto component industry recods 13% gst

Indian auto component का 2 सबसे बड़ा बाजार USA and Europe है, जहां क्षेत्र का 60% निर्यात किया जाता है। वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान USA में M & HCV खंड की मांग में मजबूती दर्ज की गई है, जबकि USA and Europe में हल्के वाहन (PV and pickup) की बिक्री में उतनी तेजी नहीं दर्ज की गई।

हार्दिक पांड्या ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने …

 

 


——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here