Home Hindi उत्तर प्रदेश से आई BJP के लिए बड़ी खुशखबरी, अब होगा तांडव...

उत्तर प्रदेश से आई BJP के लिए बड़ी खुशखबरी, अब होगा तांडव !

BJP Big News: उत्तर प्रदेश से आई BJP के लिए बड़ी खुशखबरी, अब होगा तांडव ! उत्तर प्रदेश में हुए लोकसभा उपचुनाव ( Lok Sabha election) में भाजपा को मिली करारी हार के बाद अब पुरी भारतीय जनता पार्टी के लिए शानदार खुशखबरी आई है! गौरतलब है कि BJP को मिली करारी हार के बाद सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Addityanath, CM) और प्रधानमंत्री (PM, Narendra Modi) कटघरे में थे!

Yogi Adityanath

BJP Big News-

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हार को पुरे विपक्ष ने मोदी सरकार की विफलता करार दिया! परंतु उत्तर प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) में भारतीय जनता पार्टी को भारी सफलता मिली है! उत्तर प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party, BJP) ने अपने 9 उम्मीदवार उतारे थे! जिनमें BJP के सभी उम्मीदवारों को जीत मिली! वहीं समाजवादी पार्टी (SP) के एक उम्मीदवार जया बच्चन (Jaya Bacchan) को‌ भी जीत मिली!

इस चुनाव में केवल बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) को नुक़सान हुआ! पार्टी के द्वारा उतारे गए उम्मीदवार (Candidate) को कम वोट मिलने के कारण चुनाव में हार का सामना करना! गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी (SP) और कांग्रेस पार्टी (Congress party) सहित कई अन्य दल भी बहुजन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को जिताने की कोशिश में थे! परंतु इस हार से अब यह तय हो गया है! कि लोकसभा चुनाव के लिए जो महागठबंधन (coalition) तैयार हो रही है उस में दरार पड़ गई है!

और पढ़ें – केंद्र ने लिया बड़ा फैसला, अब कहीं नहीं कर सकेंगे दलित शब्द का प्रयोग !

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here