खुल गया राज बॉलीवुड में किस तरह से शूट होते है किसिंग सीन, देख कर हैरान रह जाएंगे आप।

0
416
Bollywood Shoot Kiss Scene Mystery

Bollywood Shoot Kiss Scene Mystery: हम आप को बता दे कि बॉलीवुड फिल्‍मों में किस सीन (Kiss Scene) तो आपने बहुत देखे होंगे। लेकिन यह कैसे शूट (Shoot) होते हैं यह जानने की लिए आप ने कोशिस नहीं। क्रू मेंबर्स (Crew Member) और डायरेक्‍टर्स (Directors) के सामने ये एक्‍ट्रेस किस सीन में कैसे कंफर्टेबल होती हैं। इसका जवाब (Answer) मिल गया है। हमआप को बताते है कि किसिंग शिन (Kissing Scene) कैसे शूट किये जाते है।

Bollywood Shoot Kiss Scene Mystery-

जानकारी में बता दे कि फिल्‍मों में दिखाए जाने वाले सभी किस सीन (Kiss Scene) असली होते हैं।

Kissing Scene रियल में होते है लेकिन हमको इसका पता नहीं चलता है। कई बार होता है कि एक्‍ट्रेस (Actress) किस सीन (Kiss Scene) देने से साफ़ मना कर देती हैं। ऐसे में कहानी की डिमांड (Demand) पर दूसरे तरीके से यह सीन फिल्‍माए जाते हैं। सोशल मीडिया एक वीडियो (Video) काफी वायरल (Viral) हो रहा है।

जिसमें दिखाया गया कि हीरो (Hero) और हीरोईन (Heroine) एक-दूसरे को छुए बिना ही किस कर लेते हैं।

यानी कि एक्‍टर (Actor) अलग करता है एक्ट्रेस (Actress) अलग Kiss करती है। आप को बता दे कि ये वायरल (Viral) हुआ वीडियो थोड़ा पुराना है। लेकिन इस बिहाइंड द कैमरा वीडियो में एक्ट्रेस काजल अग्रवाल (Actress Kajal Aggerwal) और सूर्या को बिना एक-दूजे को लिपलॉक (Lip Lock) किए यह दिखाया गया है कि आखिर यह किसिंग सीन (Kissing Scene) कैसे शूट हुआ. और इसे फिल्मो में कैसे उपयोग किया जता है।

वहीं एक्‍टर सूर्या को डायरेक्टर (Director) ने एक प्लास्टिक शीट में किस करने के लिए कहा था।


यानी कि एक्‍टर (Actor) ने हीरोईन (Actress) को छुए बिना ही Kiss सीन को पूरा कर लिया। और उसे फिल्मो में रियल (Real) कि तरह दिखया जाता है.

बाद में विजुअल इफेक्ट्स तकनीक (VFX) की मदद से दोनों Kiss Scene को ऐसे दिखाया गया

और देखे – ‘कोई मिल गया’ मूवी में जादू का किरदार इस अभिनेता ने निभाया था? अगर नही जानते तो फिर जान लो …

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here