सुबहे जल्दी क्यों उठे.

0
63

Early morning always best time.

Early morning always best time. सुबहे जल्दी क्यों उठे. आज कल हम रात को वैसे भी बहुत late सोते है. लेकिन अगर और कोई ये भी कहे की bhai सुबहे जल्दी उठ लिया कर. हमे तब उस की बात किसी चुनौती से कम नहीं लगती. रात को नींद पूरी न हो तो सुबहे जल्दी उठना नामुमकिन है. लेकिन कोई कुछ भी बहाना बनाये. सुबहे जल्दी उठना एक बहुत अच्छी बात(good think )है. हम आपको बताते है. की सुबहे जल्दी उठना क्यों महतवपूर्ण है.

Early morning always best time

Early morning always best time.

सुबहे जल्दी उठ कर आप अपने दिन को आनन्दित बना सकते है. सुबहे जल्दी उठने से शरीर को सारे दिन काम करने की प्रेरणा मिलती है. आदमी सोचता है की अभी तो उस के पास सारा दिन पड़ा है.
सुबहे जल्दी उठने से आप सुबहे-2 morning walk पर जाने की आदत बना सकते है.

Read also : टॉप 5 स्मार्टफोन्स 2017 के

सुबहे-2 मॉर्निंग वाक पर जाना आप के शरीर के लिए महत्पूर्ण साबित होता है. मॉर्निंग वाक पर जाने से आप का शरीर रात भर की सारी चिंताओं और थकान से छुटारा पा जाता है.मॉर्निंग वाक पर जाने से एनर्जी मिलती है . शरीर में एक नई ऊर्जा का संचार होता है. सुबहे-२ जल्दी उठ कर हरी-2 घास पर नंगे पांव चलने से आप की आँखों की रोशनी बढ़ती है.

Read also : सर्दियों में वजन क्यों बढ़ जाता है.

सुबहे-2 जॉगिंग या दौड़ करने से घुटनो में दर्द की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. सुबहे-2 उठ कर दौड़ आदि लगाने से आप अपने शरीर को मजबूत बना सकते है. अगर आप अपना weight बढ़ाना चाहते है. या वजन कम करने की सोचते है तो आप दोनों ही काम सुबहे-2 दौड़ या जॉगिंग से कर सकते है. बस आप को उस अनुसार अपनी क्रियाओ को कम या ज्यादा करना. और अपने खान पान को घटाना या बढ़ाना होगा.

 morning

सुबहे-2 उठने से आप अपने आप को अनुशासित रख सकते है. सुबहे जल्दी उठ कर Yoga करना शरीर के लिए बहुत लाभदायक होता है. योग करने के सेंकडो फायदे है. इसी लिए सुबहे जल्दी उठने की आदत बना के रखनी चाहिए.

Read also : 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here