Home अजब-गजब यदि आप डांस करना शुरू करते हैं तो ये 3 अनुभव आपको...

यदि आप डांस करना शुरू करते हैं तो ये 3 अनुभव आपको देखने को मिलेंगे !

0
167

3 Dance Benefits: नृत्य यानि डांस सबसे मोहक गतिविधि है! हम सभी क्लब में संगीत सुनने के साथ-साथ डांस फ्लोर पर अपने पैरों को हिलाते हैं! लेकिन क्या आप जानते थे! कि डांस करके हर आधे घंटे में 300 कैलोरी जला सकते हैं?

3 Dance Benefits –

ऐसे कई अलग-अलग डांस रूप हैं जो विभिन्न देशों में पैदा हुए हैं! उल्लेख नहीं किया जा सकता है! कि डांस एक अस्पष्ट भाषा है! जो दुनिया के सभी हिस्सों से लोगों को एकजुट करती है!

सामाजिक गतिविधि 

डांस एक मजेदार गतिविधि है जो आपको उन लोगों से बातचीत करने में मदद करती है जिन्हें आप जानते भी नहीं हैं! यह सामाजिक बंधन को बढ़ावा देती है!

जब आप डांस क्लास में लोगों से बात करते हैं या उनसे बातचीत करते हैं तो आप उस व्यक्ति के बारे में जानते हैं! अगर देख जाये तो आप एक अजनबी के साथ मिलते हैं! एक ही ताल पर चलने और घूमने से आपके मस्तिष्क को रोशनी मिलती है और आपको कनेक्शन की भावना महसूस होती है!

मनोवैज्ञानिक गतिविधि

डांस में कई मनोवैज्ञानिक लाभ होते हैं और आपको यह जानकर आश्चर्य होगा! कि यह आपकी मदद कैसे कर सकता है! कई चिकित्सक डांस को अवसाद और चिंता से पीड़ित लोगों के लिए एक प्रभावी चिकित्सा के रूप में निर्धारित करते हैं! यह आपको टेंशन से दूर करने में मदद करता है ताकि आप आत्मविश्वास प्राप्त कर सकें!

स्वास्थ्य लाभ 

डांस के अंतहीन स्वास्थ्य लाभ हैं जिन्हें आप जानते हैं या नहीं जानते हैं! यह आपको कैलोरी जलाने और वजन कम करने में मदद करता है क्योंकि डांस में आपके शरीर के सभी हिस्सों में उत्तेजना पैदा करता है! यह आपकी दशा और लचीलापन में भी सुधार करता है! डांस के लिए आपको उन चरणों को याद रखने की आवश्यकता होती है और जब आप याद रखते हो तो आपके दिमाग की स्मृति में भी सुधार होता हैं! यह आपके दिल को जवान रखता है, आपके सांस लेने, रक्त प्रवाह और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करता है!

और देखे – इस लड़के ने खोले पॉलिटिक्स के सारे राज, जहाँ आज फेक खबरों का ट्रेंड है उसी बिच लेकर आये लोगो के सामने सच !

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here