Congress Hinduism: कांग्रेस हिंदुत्व के खिलाफ क्यो है? कांग्रेस भले ही हिंदुत्व के खिलाफ हो लेकिन वो इससे दूर भी नही! गुजरात के चुनाव के समय राहुल गांधी कैसे मंदिरों में घूमे थे ये सबको पता है!

Congress Hinduism –

दरअसल राहुल गांधी को पता चल गया है कि इस देश का युवा नौकरी नही चाहता बल्कि दंगे चाहता है! वह भाजपा को उसी की रणनीति से हराना चाहते है! लेकिन राहुल गांधी अभी राजनीति के कच्चे खिलाड़ी है! वो यह नही जानते कि जिस फील्ड में वो भाजपा को चुनोती देना चाहते है उस फील्ड में भाजपा वर्ल्ड चैंपियन है! भाजपा को कोई नही हरा सकते हिंदुत्व के मामले में!

हिंदुत्व शब्द का सबसे पहले प्रयोग वीर सावरकर ने किया था , क्यो किया था उन्होंने इस शब्द का प्रयोग !

● इसके पीछे मूल कारण यह था उस समय केरल में मोपला विद्रोह हुआ था! जिसमे हिंदू व्यापारियों पर मुसलमानों ने भयंकर हिंसा की उनके घर, संपति लूट ली गयी यह वही था! जो कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ!

● इस घटना के अलावा भी बंगाल और पंजाब में ऐसी घटनाएं हो रही थी! यह वह दौर था जब कांग्रेस मुस्लिमों को रिझाने ले लिए फिलिस्तीन के मुसलमानों के लिए धरने और आंदोलन करने में व्यस्त थी

● ना कांग्रेस ने इस घटना का विरोध किया ना ही ही हिंदू समाज का सथ दिया तब कई कॉंग्रेसी नेताओ ने ही कांग्रेस छोड़ हिंदू व हिदुत्त्व की रक्षा ले लिए हिंदूमहासभा व अन्य संगठन शुरू किया!

हिंदुत्व

यह विचार है कि हम किसी पर वेवजह अत्याचार नही करेंगे और दूसरों के अत्यचारो को अब नही सहेंगे ,राष्ट्र ,हमारे समाज और संस्कृति की रक्षा करना ही हिदुत्त्व है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here