सबसे अनोखी होली खेली जाती है भारत के इन शहरों में, एक बार जाकर बार-बार जाने का मन करता है

0
13

Holi Spacial 2019: हेलो स्वागत है आपका हमारी वेब पोर्टल इंडिया वायरल में! आज हम आपको बताने जाएंगे होली के बारे में! वैसे तो हमारा देश त्योहारों का देश भी कहा जाता है! हमारे देश में तरह-तरह के त्योहार मनाए जाते हैं! यही हमारे देश की खूबसूरती है! यहां ईद हो होली हो दिवाली हो हर कोई बड़े मन लगाकर इन त्योहारों को बनाता है! बस कुछ ही दिनों बाद आ रही होली के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपनी होली कहां बनाए और किस तरह से बनाएं! आज हम आपको ऐसे शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं होली का मतलब ही बहुत अच्छा है! हम बात कर रहे हैं अक्सर वहां लोग लंबी छुट्टी लेकर होली मनाने जाते हैं! वैसे तो होली रंगों और खुशियों का त्योहार है लेकिन इन स्थानों पर कुछ और तरीकों से भी होली मनाई जाती है! बताते हैं आपको स्थानों के बारे में!

Holi Spacial 2019 – नंद गांव

नंदगांव की होली भी बड़ी अजीब है यहां लठमार होली खेली जाती है! जिसने भी देखी नंद गांव में खेले होली वहां बार बार आना चाहता है! बरसाना के लड्डू और लठमार होली को भूल नहीं पाते! आपको बता दें लट्ठमार होली से आपको 2 दिन पहले बरसाना पहुंच जाना चाहिए तभी आप इससे लड्डू की होली का मजा ले सकते हैं!

Holi Spacial 2019 – उदयपुर

अगर आपको होली खेलने का शौक है तो आपको होली से पहले उदयपुर जरूर आना चाहिए! उदयपुर की होली को शाही होली भी कहा जाता है! उदयपुर की होली रोमांचकारी होती है! आपकी जानकारी के लिए बता दें यहां होली में जुलूस निकाला जाता है! और इस जुलूस में घोड़े हाथी से लेकर रॉयल बैंड को भी शामिल किया जाता है! इसी वजह से यह होली कॉफी रोमांचकारी बन जाती है! तो दोस्तों पर आप सोच रहे हैं कि इस बार होली पर कहां जाना है तो उदयपुर और अच्छी होली का नजारा आपको मिल सकता है!

Holi Spacial 2019 – वृंदावन मथुरा

हमारी तीसरी और सबसे रोमांचकारी जगह वृंदावन और मथुरा! वृंदावन की होली तो पूरे देश में प्रसिद्ध है यहां लोग बड़ी दूर दूर से आते हैं और होली के त्यौहार का आनंद लेते हैं! यहां होली की शुरुआत बांके बिहारी मंदिर से की जाती है! उसके बाद फूलों से होली खेली जाती है बड़ा ही मनमोहक समय होता है! दोस्तों होली एक ऐसा त्यौहार है जिसमें दुश्मन भी गले लगते हैं! और इसका साक्षात दर्शन आपको वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में हो सकता है!

तो दोस्तों यह जो आपको पसंद आई होगी और उम्मीद करते हैं कि इस बार की होली आप कहीं इन जगहों में से जाना पसंद करेंगे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here