Home खास खबर बीजेपी के खिलाफ आज सभी पार्टियां क्यों है ?

बीजेपी के खिलाफ आज सभी पार्टियां क्यों है ?

0
39
bjp ke khilaaf sabhi party

bjp ke khilaaf sabhi party: आप सभी लोगो ने मणि रत्नम जी की फिल्म ‘गुरु’ का वह डायलॉग तो सुना होगा! जहाँ अभिषेक बच्चन कहते हैं! “मेरे पिताजी कहते थे, बेटा गुरु, जब आस-पास के लोग तुमसे जलने लगें, समझ लो तरक्की कर रहे हो!”

dhruv-rathee-vs-darshan-chaudhary/

bjp ke khilaaf sabhi party –

लगता है, कि इस समय बीजेपी दल के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है! दशकों पहले भारत में सिर्फ़ कांग्रेस दल का राज था! लेकिन अब यह दृश्य विपरीत हो गया है! लगभग 2 करोड़ सदस्ययों के साथ बीजेपी देश का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बन गया है!

इंदिरा गांधी का शासन :-

वही थोड़ा सा हम आपको याद दिला दे! जिस समय भारतीय गणराज्य पर इंदिरा गांधी का शासन था! 1977 में चुनाव हुए तो इंदिरा कांग्रेस एक तरफ थी और JP के नेतृत्व तब के समाजवादी, कम्युनिस्ट और यहां तक कि आज वामपंथियों से खार खाने वाली भाजपा और तमाम छोटे मोटे उभरते छेत्रिय दल सब एक साथ थे!

यहाँ तक कि 1998 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के जीतने के बाद अटल जी के नेतृत्व में तमाम दलों ने साथ आकर सरकार बनाई! आजकी मोदी सरकार में कई ऐसे छेत्रिय दल शामिल हैं! जो कभी भाजपा का साथ छोड़ चुके थे!

bjp ke khilaaf sabhi party –

तो दोस्तों भारतीय लोकतंत्र में यह बिल्कुल भी नया नही है, न तो ये अव्यवहारिक है! क्योंकि आज की भाजपा भी कई सारे राज्यों और केंद्र में कई सारे छेत्रिय दलों के साथ सरकार में है! चुनाव में जीत का सेहरा उसी के सिर बंधेगा जो जनता की समस्याओं को अधिक व्यवहारिक तरीके से संबोधित करेगा, जो पुराने वादों पर खरा उतरा होगा, या जनता के मानस पर सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करता हुआ सबसे अधिक अंकित हुआ होगा!

bjp ke khilaaf sabhi party –

बीजेपी के खिलाफ आज सभी पार्टियां क्यों है ?

और अब जो महागठबंधन हो रहा है वो इसलिए क्योकि पिछले 5 वर्षों में ना कोई फ़र्ज़ी स्कैम हुआ और ना हो कोई बड़ा हमला! जिससे कि विरोधी दल अपने फ़ायदा उठा सकें! विमुद्रिकरन की वजह से लगभग सभी पार्टियों की कमर टूट गयी और उनकी ऊपर की कमाई भी बंद हो गयी!

bjp ke khilaaf sabhi party –

ऊपर से श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार को आम जनता का पूरा समर्थन मिलता देख और एक के बाद एक अपनी हार देखकर परेशान पूरा विपक्ष बौखलाया हुआ था! और अब सारे एक साथ मिलकर ईमानदार सरकार को हटाना चाहते हैं और भारत देश में फिर से कल धन, फ़र्ज़ी स्कैम, आतंकवादी हमले, देश का सारा पैसा लूट कर ख़ुद के पास जमा करना आदि चाहते हैं!

bjp ke khilaaf sabhi party –

और देखे – बीजेपी हार गई पर क्यों? क्या थी वजह? जानिए इस रिपोर्ट में !

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here