कांग्रेस का सरकार बनाने का सपना टुटा, अब बीजेपी बनाएगी सरकार

Haryana Election 2019: हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी को 40 सीटों से संतोष करना पड़ा है। हालांकि बहुमत के लिए पार्टी को 90 सीटों में से 46 सीटें चाहिए थी। भाजपा को बहुमत न मिलता देख कांग्रेस ने भी तैयारी करनी शुरू कर दी थी। हालांकि इसी समय बाजी पलट गई और बीजेपी की किस्मत एक बार फिर से साथ दे गई है। अब भाजपा को हरियाणा में रोकना कठिन हो गया है।

Haryana Election 2019 –

न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल में कांग्रेस भले ही पस्त दिखाई दे रही थी लेकिन जैसे ही हरियाणा के नतीजे सामने आए और कांग्रेस ने अपना दम दिखाया। कांग्रेस को 31 सीटें मिली हैं जबकि भाजपा को 40 सीटें मिली हैं।

ऐसे में कांग्रेस भी उत्याहित दिखाई दे रही है क्योंकि वो भी सरकार बना सकती है। कांग्रेस जेजेपी और निर्दलीय विधायकों को अपने पाले में करना चाह रही है।

कांग्रेस जहां हरियाणा में सरकार बनाने की तैयारी कर रही थी, अचानक बाजी पलट गई। इसकी वजह है भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने के लिए छह विधायकों की जरूरत थी जबकि बाजी पलटी और पूरे नौ विधायक ही पार्टी को समर्थन देने के लिए तैयार हो गए हैं।

इन सबकी मुलाकात भी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से हो गई है। इनमें रणधीर गोलन, बलराज कुंडू, रणजीत सिंह, राकेश दौलताबाद, गोपाल कांडा, सोमवीर सांगवान, धर्मपाल गोंदर, अभय चौटाला और नयनपाल रावत हैंं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Show Buttons
Hide Buttons