मंगलवार , दिसम्बर 10 2019
enhi
Breaking News
Home / खास खबर / बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर: माँ अब कश्मीर में एक घर बना सकती हो
Bollywood actor Anupam Kher, अनुपम खेर, कश्मीर, KASHMIR, आर्टिकल 370, ARTICLE 370

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर: माँ अब कश्मीर में एक घर बना सकती हो

प्रधान मंत्री द्वारा संसद के माध्यम से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की घोषणा के बाद जम्मू और कश्मीर के लोग खुश हैं! जन्म से एक कश्मीरी पंडित, अनुपम खेर ने हाल ही में एक साक्षात्कार में बताया कि कैसे उनकी माँ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धारा 370 को रद्द करने के लिए धन्यवाद दिया क्योंकि वह अब कश्मीर में घर बना सकते हैं!

पूरा देश इस बात से अवगत है कि जम्मू-कश्मीर के लोग वर्षों से इस समस्या का सामना कर रहे हैं! जन्म के समय कश्मीरी पंडित होने के नाते, बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर उस दर्द को नहीं भूल सकते जो कश्मीरी पंडितों ने पलायन के दौरान झेला था!

अनुपम खेर न्यूयॉर्क में अपनी अंतरराष्ट्रीय वेब श्रृंखला की शूटिंग कर रहे थे और अनुपम खेर हाल ही में दिवाली के लिए भारत आए हैं! फिल्म उद्योग में 35 से अधिक साल बिताने और परिवार और दोस्तों के साथ एक शानदार दिवाली मनाने के बाद, अनुपम खेर ने कश्मीर से प्रवास के बाद घाटी में परिवारों के भाग्य कैसे बदले, इस बारे में धारा 370 के निरसन पर खुलकर बात की है!

जब भी कश्मीरी पंडितों का समर्थन करने और उनके लिए एक स्टैंड लेने की बात आती है! कश्मीरी पंडित होने के नाते अनुपम खेर ने हमेशा अपनी राय दी है! जैसा कि घाटी के लोग वर्षों से कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं, घाटी में लोगों को राहत देने के लिए अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया गया है! एक रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीरी पंडितों के साथ घाटी से पलायन करने के 30 साल बाद भी, अनुपम खेर को याद है कि कैसे इस पूरी घटना ने अनगिनत परिवारों का जीवन बर्बाद कर दिया!

Loading...

About Hanny Dhiman

Check Also

लोकसभा में पास हुआ नागरिकता संशोधन बिल तो पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, बोले…

भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सोमवार को लोकसभा में बड़ी सफलता हासिल की। नागरिकता …

कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन को बड़ा झटका, 18 ने कर दी बगावत, खतरे में पड़ी कुर्सी

Maharashtra- महाराष्ट्र में, हाल ही में, शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस द्वारा गठित महागठबंधन, महागठबंधन ने सत्ता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *