Home खास खबर पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी ने बढ़ाया देश का गौरव, बनी कर्नल अब...

पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी ने बढ़ाया देश का गौरव, बनी कर्नल अब करेगी देश की सेवा

0
7
CM Daughter Join Army

CM Daughter Join Army: दोस्तों पूरे देश में हर कोई चाहता है कि उन्हें देश की सेवा करने का मौका मिले। इसके लिए पूरे देश में जगह-जगह से लोगों की भर्ती की गई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक जगह ऐसी भी है जहां हर व्यक्ति देश की रक्षा करता है। हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड की। उत्तराखंड के राष्ट्रीय सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख बिपिन रावत! रॉ चीफ अनिल, DGMO राजेंद्र सिंह, तटरक्षक प्रमुख अनिल भट्ट और पूर्व मुख्यमंत्री भी थल सेनाध्यक्ष रह चुके हैं। उत्तराखंड के दूसरे पूर्व मंत्री रहे रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी भी कर्नल बन गई हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड में हर कोई चाहता है कि वह सेना में शामिल हो और इस जगह से ज्यादातर लोग सेना में दिखाई देंगे। इसलिए, यहां गढ़वाल क्षेत्र में सैन्य दल का एक रेजिमेंट भी है।

CM Daughter Join Army –

उत्तराखंड के इतने लोगों का सेना में शामिल होना और देश की रक्षा करना हमारे देश के लिए भी गर्व की बात है। जब से उत्तराखंड के लोग सेना में भर्ती हुए हैं या लोग कहते हैं कि देश की सेवा करने के लिए सेना में भर्ती होना यहां की परंपरा है। उत्तराखंड के लोगों को बचपन से ही ऐसी उत्कंठा है कि वे बड़े होकर सेना में भर्ती होंगे। सेना में, उन्हें एक अजीब शादी देखने को मिलती है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि वे काफी ईमानदार हैं, लेकिन उनका शरीर और स्वभाव भी ऐसा होता है कि उनका चयन सेना में ही हो जाता है। यह बात आप जानते हैं कि जो बच्चे हर घर में काम करते हैं, उनके बच्चे भी वही काम करने की सोचते हैं। अब नेताओं की तरह बात करते हैं, उनके बच्चे भी राजनीति दलों में शामिल होते हैं। उत्तराखंड एक ऐसी जगह है, जहां सभी सेनाओं की भर्ती होनी है।

आपकी जानकारी के लिए, अगर आप पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी के बारे में बात करते हैं, तो वह एक कर्नल बन गई है और उसका सपना था कि वह देश की सेवा करेगी और इस समय उसकी ड्यूटी रूडकी के आर्मी अस्पताल में लगी हुई है। जहां वे घायल सैनिकों का इलाज करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री पोखरियाल ने अपनी बेटी के कर्नल बनने की खुशी को व्यक्त करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा है –

उत्तराखंड वीरो की भूमि प्रत्येक घर से एक या एक सदस्य देश की रक्षा के लिए सेना की भर्ती करने के लिए यहां है। आज मेरे लिए बहुत खुश है क्योंकि मेरी बेटी ने सेना में सेना चिकित्सा सेवा के MOBC पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा किया और आज वह कर्नल बन गई है। मुझे खुशी है कि मेरी बेटी ने उत्तराखंड की उच्च परंपरा को जीवित रखा है। इसीलिए मैं उत्तराखंड की बेटियों से कहना चाहती हूं कि वे भी देश की सेवा में योगदान देंगी और राज्य का नाम रौशन करेंगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here