Home खास खबर उत्तर भारत एक ऐसा राज्य जिसमे कांग्रेस का अस्तित्व लगभग खत्म, भाजपा...

उत्तर भारत एक ऐसा राज्य जिसमे कांग्रेस का अस्तित्व लगभग खत्म, भाजपा पर भी मंडरा रहा खतरा …

0
Congress-BJP Finished Almost Delhi

Congress-BJP Finished Almost Delhi: दोस्तों मोदी लहर तो आप सब लोगो ने देखि ही थी! परन्तु देश में एक महत्वपूर्ण राज्य ऐसा भी है जहा कांग्रेस का तो लगभग नामोनिशान खत्म सा हो गया लगता है! पर साथ में केंद्र में बीजेपी की सरकार के ऊपर खतरा मंडरा रहा है! हम कोई और नहीं बल्कि देश की राजधानी की बात कर रहे है! जी हां दिल्ली की!

Congress-BJP Finished Almost Delhi-

जहाँ वर्तमान के चीफ मिनिस्टर अरविन्द केजरीवाल का परचम लहरहा रहा है! जिसने खुद को खुद एक ऐसा चुनावी कैडर तैयार किया हुआ है कि बाकि पार्टी के लिए बड़ी मुसीबत है!

विधानसभा चुनाव में AAP की एकतरफा जीत –

delhi high court asks arvind kejriwal
बताते चलें कि दिल्ली के पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने एकतरफा जीत हासिल करते हुए अपनी छाप छोड़ी। हालांकि लोकसभा चुनाव में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी और दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटें भाजपा के खाते में चली गई। उस समय भी कांग्रेस की हालत दिल्ली में बेहद खराब थी।

AAP और RSS का बड़ी संस्था ने किया सर्वे –


लेकिन आगामी चुनाव 2019 को लेकर हाल ही में आम आदमी पार्टी और आरएसएस जैसी बड़ी संस्था ने सर्वे किए हैं। जिसमें कांग्रेस तथा भाजपा के लिए मुश्किलों वाले परिणाम आए हैं। बताते चलें कि आरएसएस के सर्वे में भाजपा को 5 सीटों पर बेहद कमजोर बताया गया है। वहीं आम आदमी पार्टी के सर्वे में भाजपा को 4 सीटों पर कमजोर बताया है। लेकिन इन दोनों सर्वे में ही एक बात एक जैसी ही है जिसने सबका ध्यान खींचा है।

दिल्ली में अभी तक राहुल गांधी ने कोई भी जमीनी स्तर पर सर्वे नहीं करवाया –

Rahul gandhi heart break
बताते चलें कि आम आदमी पार्टी और आरएसएस के सर्वे में जो एक बात मिलती-जुलती है, वह है कांग्रेस से संबंधित लोगों की राय। बताते चलें कि इन दोनों सर्वे में ही खुलासा किया गया है कि कांग्रेस को दिल्ली में 10% से अधिक वोट नहीं मिलने वाले हैं। ऐसे में दिल्ली जैसे अहम क्षेत्र में कांग्रेस के अस्तित्व पर खतरा मंडराना राहुल गांधी के लिए एक खतरे की घंटी साबित हो सकती है। हालांकि दिल्ली में अभी तक राहुल गांधी ने कोई भी जमीनी स्तर पर सर्वे नहीं करवाया है। जिससे कांग्रेस की जमीनी स्थिति स्पष्ट हो सके।

और देखें- देश के प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को जन एक चपरासी ने मार दिया था थप्पड़, जानिए फिर क्या हुआ !

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here