मेरठ दरोगा पिटाई मामला: डॉक्टरों ने दरोगा की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी, महिला ने नहीं दिया ब्लड सैंपल

0
197
daroga beating case latest news doctor gives medical report police

daroga beating case latest news doctor gives medical report police: हम आपको आज बता रहे है हाल ही में हुए एक हादसे के बारे में! सुनने में आया था एक दरोगा और महिला होटल में शराब पीकर आये! लेकिन इस बात की पुष्टि करना अब आसान नहीं लग रहा है! दरोगा की मेडिकल रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने तो लिखा कि अल्कोहल है वही ये भी कहा कि इसकी फॉरेंसिक लेब में कराई जाये! आपको बता दे दरोगा का ब्लड सैंपल डॉक्टर ने पुलिस को सौप दिया! लेकिन महिला ने सैंपल देने से साफ़ मना कर दिया, जिसकी वजह से ये पता लगाना मुश्किल है कि महिला भी नशे में थी! इस मुद्दे को लेकर पुलिस की जाँच फस्ती हुई नजर आ रही है!

daroga beating case latest news doctor gives medical report police –

जिस दरोगा की हम बात कर रहे है उसका नाम सुखपाल सिंह है! दरोगा सुखपाल सिंह और महिला के साथ होटल ब्लैक पेपर में हुए घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने पर घमासान मचा हुआ है! दरोगा शराब पीकर होटल में आये दरोगा की पिटाई करने के आरोपी भाजपा पार्षद (होटल मालिक) और उसके कर्मचारियों ने आरोप लगाया था! लेकिन हादसा तो ये हुआ जब पुलिस ने मेडिकल करवाया तो मेडिकल रिपोर्ट उलझ गयी! दरअसल डॉक्टर धीरज कुमार ने भी सकी जांच कराने का जिम्मा भी पुलिस के पाले में डाल दिया है!

यहां तक कि डॉ. धीरज कुमार की रिपोर्ट में लिखा! कि दरोगा के शरीर में अल्कोहल जैसी बात है! लेकिन जरूरी नहीं है कि वह शराब के सेवन की हो! उनका ब्लड सैंपल सील कर कंकरखेड़ा पुलिस को सौंपा है, जिसकी आगरा या गाजियाबाद फोरेंसिक लैब से जांच कराई जाए! रिपोर्ट में जिक्र है कि महिला ने ब्लड सैंपल देने से इंकार किया था, उसके चलते उनके शराब पीने की पुष्टि नहीं हो सकती! सील कराया गया दरोगा का ब्लड सैंपल कंकरखेड़ा थाने में रखा हुआ है! उल्लेखनीय है कि पुलिस की तरफ से पहले कहा गया था कि महिला और दरोगा ने शराब नहीं पर रखी थी! वहीं दरोगा के सील किए गए ब्लड सैंपल की जांच कैसे होगी, यह पुलिस पर निर्भर हैं! पार्षद पक्ष के लोगों का कहना कि पुलिस जांच को प्रभावित करेगी!

होटल ब्लैक पेपर में शुक्रवार को हुए बखेड़े में होटल मालिक बीजेपी पार्षद मनीष पंवार के जेल जाने के बाद उसके दोनों साले पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े! पूरे प्रकरण में सीओ दौराला पंकज सिंह और कंकरखेड़ा पुलिस ने होटल में पहुंचकर जांच पड़ताल की! जांच में सामने आया कि होटल में सीसीटीवी कैमरे तो लगे थे! लेकिन कैमरे की डीवीआर नहीं मिली! सीओ ने होटल के मैनेजर को नोटिस भेजकर इसका जवाब मांगा है!

Video –

आपको बता दे इस पुरे मामले में जो वीडियो सामने आयी है! उसके फुटेज में आरोपी मनीष पंवार निवासी गांव दांतल हाल पता श्रद्घापुरी के अलावा उसके दो साले अरुण चौधरी और संदीप निवासी गांव सोहरका परतापुर पहचाने गए थे! आपको बता दे इन मामलो दो केस दर्ज कराये गए! पहला तो दरोगा ने कराया वो भी मनीष और बाकि छह के खिलाफ मारपीट करने, धमकी देने, बंधक बनाकर सरकारी पिस्टल छीनने व डकैती की धारा में केस दर्ज कराया था! दूसरा केस उस महिला ने, मालिक व अन्य के खिलाफ डकैती और छेड़छाड़ की धारा में दर्ज कराया था! आपको बता दे दोनों केस उप निरीक्षक रविंद्र सिंह द्वारा देखे जा रहे है!

सीओ दौराला पंकज सिंह ने बताया कि वह विवेचक के साथ होटल में जांच करने पहुंचे थे! जांच में सामने आया कि होटल में सीसीटीवी कैमरे लगे थे! घटना के बाद शुक्रवार रात करीब नौ बजे पुलिस मौके पर पहुंची तो सबसे पहले पुलिस ने कैमरे की डीवीआर देखी! लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर होटल मालिक, मैनेजर या अन्य कर्मचारियों द्वारा निकाल ली गई थी! सीओ का कहना है कि इस मामले में होटल मालिक के नाम से मैनेजर को नोटिस जारी किया गया है! जिसमें जवाब मांगा गया है कि होटल में कैमरे होने के बाद डीवीआर आखिर कहां गई! डीवीआर पुलिस को उपलब्ध कराई जाए! डीवीआर मारपीट प्रकरण के बाद कर्मचारियों ने निकाली या फिर पहले से नहीं थी यह भी होटल कर्मचारियों की तरफ से साजिश लग रही है! सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में क्यों नही थे, यह भी होटल मालिक की बड़ी लापरवाही है!

मोबाइल की जांच हो बयान के साथ

पुलिस की जानकारी के मुताबिक मनीष जेल जा चूका है! वही उसके सालो की भी तलाश की जा रही है! जांच में सामने आया कि वीडियो में होटल मालिक खुद कह रहा है कि मोबाइल से वीडियो बनाओ जिसके बाद कर्मचारी ने वीडियो बनाई और उसे वायरल किया! पुलिस के पास अलग-अलग सात वीडियो के फुटेज है जिसकी फॉरेंसिक एक्सपर्ट से जाँच कराई जाएँगी!

प्रबंध समिति की बैठक में रणनीति बनेगी

होटल ब्लैक पेपर प्रकरण में पूरे घटनाक्रम पर विचार विमर्श करने के लिए मेरठ बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति की बैठक आज मंगलवार को बुलाई गयी है! मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री देवकी नंदन शर्मा ने बताया कि प्रबंध समिति की बैठक सोमवार को तय गई थी! लेकिन मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह जानी की तबियत खराब होने के कारण यह बैठक मंगलवार के लिए स्थगित कर दी गयी है! उन्होंने बताया कि प्रबंध समिति की बैठक में दरोगा के साथ मारपीट और महिला अधिवक्ता के मामले में वीडियो फुटेज व पूरे घटनाक्रम को रखकर विचार किया जाएगा! उसके बाद रणनीति तय की जाएगी!

आपको बताते चले कि इस मामले को डॉक्टर की मेडिकल जाँच ने उलझा दिया है! जिसके अंदर कुछ भी इस्पष्ट नहीं लिखा गया! डॉक्टर ने उनके सैंपल पुलिस को शौप दिए पुलिस अपने स्तर पर इस मामले की निष्पक्ष जाँच करेगी!

Source : AmerUjala

और देखें – पहली बार जम्मू-कश्मीर में बनेगा भाजपा का मुख्यमंत्री , भाजपा का बड़ा ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here