citizenship amendment bill : जिस बिल का विरोध कर रही थी कांग्रेस, उसी के बड़े नेता ने किया बिल का समर्थन

citizenship amendment bill: नागरिकता संशोधन बिल संसद के पटल पर आज रखा जाएगा! लोकसभा में पास होने के बाद अदर राज्यसभा की बारी है! लेकिन वही इस का संसद से लेकर सड़क तक विरोध कर रही कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुलकर नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया है! ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन बिल संविधान के विपरीत है यह बात अलग है लेकिन इस बिल में भारत की वसुधैव कुटुंबकम की सभ्यता और विचारधारा है! सिंधिया ने यह भी कहा कि पहले देशों के आधार पर हुआ अब राज्य और धर्म के आधार पर हो रहा है!

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि इतिहास को उठाकर देखा जाए और पिछले तीन चार हजार सालों की बात की जाए तो यह हमेशा होता आया है भारत ने सबको अपनाया है! यह केवल प्रजातंत्र की बात नहीं है! इतिहास भी इसका साक्षी है! भारत की विशेषता वसुधैव कुटुंबकम रही है! नागरिकता संशोधन बिल जो पहले लोकसभा में और आज राज्यसभा में पास कराने जा रहे हैं

मैं मानता हूं कि जो भारत की विचारधारा और सभ्यता है की सभी को साथ में लेकर चलना है! इस विधेयक में भी धर्म और राज्य के आधार की बात है!

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले भी पार्टी लाइन से अलग होकर बयान दे चुके हैं! नागरिक संशोधन बिल के समर्थन से पहले भी सिंधिया ने मोदी सरकार के द्वारा हटाए गए धारा 370 पर भी मोदी सरकार का समर्थन किया था! ठीक है ऐसे ही जैसे आज कांग्रेस पार्टी इस बिल के विरोध में हैं वह तब भी धारा 370 के विरोध में थी! लेकिन पार्टी लाइन से अलग होकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा का समर्थन किया!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Show Buttons
Hide Buttons