Home खास खबर 1 मार्च से LIC लागू करने जा रही नया नियम, LIC के...

1 मार्च से LIC लागू करने जा रही नया नियम, LIC के 25 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों के लिए जरूरी खबर

0
LIC New Scheme

LIC New Scheme: हमारे देश में Life Insurance Corporation एक बहुत ही भरोसेमंद कंपनी है। पिछले कई वर्षों से, देश के लोग बीमा क्षेत्र में उनकी देखभाल कर रहे हैं। उसी समय, पूरी दुनिया बदल रही है। इसे ध्यान में रखते हुए (LIC) जीवन बीमा निगम भी पूरी तरह से डिजिटल होने जा रहा है। कंपनी ने घोषणा की है कि यह 1 मार्च, 2019 से पूरी तरह से डिजिटल हो जाएगा, जिसके बाद हमारे सभी पॉलिसी धारकों को उनके मोबाइल पर सारी जानकारी घर बैठे मिल जाएगी।

LIC New Scheme –

आपको बता दें कि अब लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन कंपनी (LIC) द्वारा 1 मार्च को सभी पॉलिसी धारकों को स्वचालित एसएमएस के माध्यम से प्रीमियम से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी दी जाएगी। यदि किसी पॉलिसी धारक को देय प्रीमियम प्राप्त होता है, तो एसएमएस के माध्यम से अनुस्मारक अधिसूचना दी जाएगी।

एसएमएस के माध्यम से ऐसी सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए, यह करें –

जीवन बीमा निगम कंपनी (LIC) ने कहा है कि यदि हमारे पॉलिसी धारक को कोई एसएमएस प्राप्त नहीं होता है, तो समझ लें कि आपका नंबर न तो पंजीकृत है और न ही अपडेट हुआ है। ऐसी स्थिति में, आपको तुरंत अपना नंबर रजिस्टर या अपडेट करना चाहिए जिससे आप यह सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

वही जीवन बीमा निगम कंपनी (LIC) ने कहा है कि आप अपडेट प्राप्त नहीं कर सकते हैं और यदि आप समय की कमी के कारण पॉलिसी नहीं भर सकते हैं, तो आपको भविष्य में जुर्माना देना पड़ सकता है।

यहाँ से भी आप अपना नंबर रजिस्टर कर सकते हैं –

प्रत्येक पॉलिसीधारक अपने नंबर को पंजीकृत करने के लिए अपने एजेंट को भी कॉल कर सकता है। या आप जीवन बीमा निगम कंपनी (LIC) की वेबसाइट www.licindia.in पर जाकर आसानी से नंबर अपडेट कर सकते हैं। आज की तारीख में, लगभग 25 करोड़ लोगों के पास जीवन बीमा निगम कंपनी के साथ पॉलिसी धारक हैं।

loading…


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here