शनिवार , दिसम्बर 7 2019
enhi
Breaking News
Home / खास खबर / दिल्ली से लौट कर सीएम पद की शपथ लेंगे मनोहर लाल खटटर
Manohar lal khattar Make CM again

दिल्ली से लौट कर सीएम पद की शपथ लेंगे मनोहर लाल खटटर

Manohar lal khattar Make CM again: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बहुमत से दूर रहने के बाद भी हरियाणा में सरकार बनाने की घोषणा के बाद, यह बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार शाम को फिर से राज्य की कमान संभाल सकते हैं। कहा जा रहा है कि मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को एकमात्र शपथ ले सकते हैं। सदन में बहुमत के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। कहा जाता है कि गृह मंत्री अमित शाह संकटमोचक बनकर लड़ाई में कूद पड़े। उन्होंने यह भी तय किया है कि हरियाणा में अगली सरकार मनोहर लाल के नेतृत्व में बनेगी।

इस बीच, शाह ने जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला को खाने पर आमंत्रित किया है। डिनर डिप्लोमेसी के माध्यम से डिनर टेबल पर चर्चा की जाएगी। बीजेपी स्थिरता के लिए दुष्यंत को अपने साथ जोड़ने की कोशिश कर रही है। अन्यथा, निर्दलीय विधायकों ने भाजपा का समर्थन करने का संकल्प लिया है। आठ निर्दलीय विधायकों में से सात मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिल चुके हैं।

चूंकि पार्टी राज्य में एक स्थिर सरकार देना चाहती है। इसीलिए दुष्यंत को साथ ले जाना मजबूरी बन गया है। इस तरह दुष्यंत को डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है। अगर जेजेपी भाजपा में शामिल हो जाती है तो दुष्यंत के सहयोगियों को मंत्रिमंडल में जगह देनी होगी। ये सभी चीजें अमित शाह की मौजूदगी में संभव हैं।

दूसरी ओर, मनोहर लाल द्वारा निर्दलीय विधायकों को आश्वासन दिया गया है। इन विधायकों को भी सरकार में भाग लेने का मौका मिलेगा। इसके अलावा गोपाल कांडा और रंजीत चौटाला समेत 6-7 निर्मल विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं। ये लोग बीजेपी में शामिल होंगे और बीजेपी के संकट को खत्म करेंगे। सुबह मनोहर लाल खट्टर भी दिल्ली पहुंचेंगे और सरकार बनाने के लिए मैजिक नंबर रखते हुए चंडीगढ़ वापस जाकर शपथ लेंगे।

Loading...

About Hanny Dhiman

Check Also

स्टार हेल्थ सीनियर सिटीजन रेड कारपेट, Star Health Senior Citizen Red Carpet, Star Health Senior Citizen, Health Insurance, हेल्थ इंश्योरेंस

Star Health Senior Citizen Red Carpet | स्टार हेल्थ सीनियर सिटीजन रेड कारपेट क्या-क्या सुविधा दे रहा है

Star Health Senior Citizen Red Carpet: स्वास्थ्य हमारे शरीर का अभिन्न अंग है! जिसके लिए …

Asaduddin Owaisi, politics of Maharashtra, bjp, congress, shivsena, aimim

महाराष्ट्र की घमासान राजनीति में असादुद्दीन ओवैसी ने किया दमदार ऐलान, कहा कि अगर शिवसेना-कॉन्ग्रेस…

महाराष्ट्र में सियासत अपने उफान पर है! ऐसे में शिवसेना जब अपने संख्या बल को …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *