Home खास खबर अनुच्छेद 370 हटाने की बात पर महबूबा मुफ्ती ने दिया जवाब

अनुच्छेद 370 हटाने की बात पर महबूबा मुफ्ती ने दिया जवाब

0
9

Mehbooba Mufti answers removing Article 370: दोस्तों पिछले कुछ समय से देश में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने की बाते हो रही है! इसी दौरान बीते मंगलवार को पीडीपी और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यंमंत्री रह चुकी मेहबूबा मुफ़्ती ने बयान दिया है! उन्होंने कहाँ सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष दिन में सपने देख रहे है! अनुच्छेद 370 कश्मीर को विशेष दर्ज़े में लता है! तो इसे हटाने के अमित शाह सपने मत देखे!

Mehbooba Mufti answers removing Article 370 –

आपको बता दे कि मुफ़्ती ने कहाँ यह सवेधानिक प्रावधान राज्य के लोगो और देश के बीच एक पूल है! आपकी जानकारी के लिए बता दे कश्मीर के उत्तरी हिस्से में कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में मेहबूबा मुफ़्ती ने कहाँ! कि जिस अनुच्छेद 370 को हटाने की बात अमित शाह कर रहे है तो मैं आपको बता दू आप दिन में सपने देख रहे है! उन्होंने आगे इस बात में कहाँ अगर प्रावधान हटाया गया तो फिर से मुख्यधारा के नेताओ को आगे के कदम के बारे में सोचना पड़ेगा!

आपकी जानकारी के लये बता दे कि मुफ्ती ने कहा, “अगर आप इस पुल को तोड़ते हैं! तो भारत के संविधान और जम्मू-कश्मीर के संविधान की शपथ लेने वाले महबूबा मुफ्ती जैसे मुख्यधारा के नेताओं को हमारे अगले कदमों पर पुनर्विचार करना होगा! क्योंकि हमारे पास भारत के झंडे का समर्थन किया हैं! और अगर आप (अनुच्छेद 370) स्पर्श करेंगे! तब यह ध्वज हमारे हाथों या हमारे कंधों पर नहीं होगा! ”

आपकी जानकारी के लिए बता दे अनुच्छेद 370 जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देता है! और राज्य से संबंधित कानून बनाने के संबंध में संसद की शक्ति को प्रतिबंधित करता है! मुफ्ती शाह की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रही थी! जिसमें धारा 370 और 35A को खत्म करने की भाजपा की प्रतिबद्धता पर जोर दिया गया था!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here