मिशन 2019 : एक्शन में सीएम योगी, जीत के लिए कर दिया ऐसा काम देखता रह गया विपक्ष !

0
268
Mission 2019 Yogi Action

Mission 2019 Yogi Action: Mission 2019 की फतह के लिए कोशिशों में जुटी BJP सरकार ने इसे अंजाम तक पहुंचाने के लिए प्रभारी मंत्रियों को एजेंडा सौंपा है। इन्हें BJP के पक्ष में माहौल बनाने के लिए संगठन के साथ समन्वय करके Center और State सरकार की योजनाओं और कामों को जमीन पर दिखाने तथा अब तक वंचित लोगों को इसका लाभ दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Mission 2019 Yogi Action-

मंगलवार को लखनऊ में Cabinet की बैठक के बाद CM योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों के साथ इस सिलसिले में लगभग पौने 2 घंटा बैठक की। बैठक में लापरवाह, निरंकुश और सरकार के निर्देशों की अनदेखी करने वाले अधिकारियों के साथ अब कड़ाई से पेश आने का फैसला किया गया है।

Yogi rahul gandhi temples elections

CM ने President और PM के उत्तर प्रदेश के दौरे के साथ सरकार की तरफ से चलने वाले पौधरोपण जैसे अभियानों पर भी Focus करने एवं इनके साथ अपने सरोकार जोड़ने की हिदायत भी दी।

अधिकारियों व Police पर सतर्क निगाह रखें मंत्री

Yogi rahul gandhi temples elections

राष्ट्रपति 10 अगस्त को और PM 28 व 29 July को लखनऊ आ रहे हैं। सरकार ने 15 August को बड़े पैमाने पर पौधरोपण का फैसला किया है। बैठक में इन कार्यक्रमों के लिए उत्साह का माहौल बनाने की जिम्मेदारी भी Ministers को सौंपी गई।

CM ने कहा कि Officers के तबादलों का काम पूरा हो चुका है। ज्यादातर लोगों को उनकी अपेक्षा के अनुरूप तैनाती दी चुकी है। इसलिए अब अधिकारियों के साथ भी नरमी या ढिलाई बरतने का सवाल नहीं है।

Yogi rahul gandhi temples elections

प्रभारी मंत्री इस बात पर नजर रखें कि Officer ठीक से काम करें। जनता की समस्याओं के समाधान पर विशेष नजर रखी जाए। Police की कार्यप्रणाली पर खास निगाह रखने का फैसला भी किया गया। लोगों का उत्पीड़न न हो और उन्हें भटकना न पड़े। इस पर भी मंत्रियों को नजर रखनी होगी।

नोडल अधिकारियों की Report की समीक्षा करें

unnao gangrape case yogi action

CM ने बताया कि Nodal Officers को हर दो सप्ताह पर संबंधित जिलों में जाकर वहां की समीक्षा करके रिपोर्ट देने को कहा गया है। इसके लिए 61 बिंदु तय किए गए हैं। प्रभारी मंत्री नोडल अधिकारियों की Report की हर चौथे सप्ताह समीक्षा करें। इसके लिए वे Districts में जाएं। वे इस Report की जमीनी हकीकत का भी परीक्षण करें।

Digital India Started

नोडल अधिकारियों की Report के आधार पर वह निर्माण कार्यों की भी जांच करें और अपनी Report सीधे CM कार्यालय को दें। यह रिपोर्ट Website पर Upload की जाएगी। इस Report के आधार पर कार्रवाई भी होगी।

और देखे – प्लास्टिक बैन पर इस अभिनेत्री ने कहा, ”क्या कंडोम भी बैन होगा’, यूजर ने कहा, ’हाँ अगर उसमे सब्जी लाती हो तब’ !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here