Morarji desai 2 Mistake: एक व्यक्ति की 2 गलतिया थी जी कारण देश को आज भी बहुत खामियाज़ा भुगतना पड़ रहा है! एक से आप सभी सहमत होंगे पर दूसरा विवादास्पक है! यह व्यक्ति थे भारत के चौथे प्रधान मंत्री निशान ए पाकिस्तान, भारत रत्न श्री मोरारजी देसाई जी !

Morarji desai 2 Mistake –

मोरारजी आज़ादी से पहले स्वतंत्रता सेनानी थे और कट्टर गांधीवादी भी! वह विश्वशांति की कामना करने वाले व्यक्ति थे! उन्हें भारतीय खुफिया एजेंसी RAW से तकलीफ थी और वह मानते थे की RAW अनैतिक कार्य करती है और कांग्रेस के लिए लोगों की आज़ादी को कुचलती है! साथ ही पड़ोसियों के साथ शांति के लिए भी RAW खतरा है!इसलिए उन्होंने RAW का बजेट कम कर दिया!

वही पाकिस्तान मे हमारे RAW के बहादुर एजेंट इस्राइली खुफिया एजेंसी मोसाद के साथ मिलकर काम कर रहे थे!मोसाद को जानकारी मिली थी भारत से 1971 के युद्ध मे मिली हार के बाद पाकिस्तान परमाणु हथियार बना रहा है चीन की सहायता से! इस्राएल नही चाहता था की पाकिस्तान के पास परमाणु हथियार हो, इसलिए उसने भारत की सहायता की इस काम मे!

Morarji desai 2 Mistake –

हमारे बहादुर भारतीय एजेंट पाकिस्तान मे अपना काम करते रहे और उन्हें कहुता मे नाई की दुकान से पाकिस्तानी वैज्ञानिको के बाल मिले, जिससे उन्होंने पुष्टि कर ली की पाकिस्तानी परमाणु अड्डे कहा कहा है!

इस्राएल का प्लान था इन अड्डो को हवाई हमलो से नेस्तनाबूद कर देना! पर मोरारजी देसाई को इसकी खबर मिली! और उनकी पाकिस्तान के तानाशाह ज़िया उल हक़ से अच्छी मित्रता थी! वह हमेशा बात किया करते थे! बातों बातों मे ही मोरारजी ने पाकिस्तान के खिफिया परमाणु हथियारों की तैयारी की बात कर दी!

Morarji desai 2 Mistake –

फिर क्या था! पाकिस्तान ने हमारे सभी एजेंट्स को मौत के घाट उतार दिया! अमेरिका और चीन से बात कर इस्राएल को रुकवा दिया! और आज पाकिस्तान पूरी दुनिया को परमाणु हथियारों से डराता है!

उनकी दूसरी गलती थी! मंडल आयोग का गठन ! आज़ादी के बाद केवल अनुसूचित जाति और जनजाति को ही आरक्षण था! पर मोरारजी देसाई और जनता दल ने OBC वर्ग को खुश करने हेतु उनके लिए भी आरक्षण का प्रस्ताव दिया और तब से OBC वर्ग को भी आरक्षण प्राप्त है! और आज हर जाति खुदको पिछड़ा बताकर आरक्षण प्राप्त करना चाहती है, और उसके लिए वह तोड़ फोड़ और दंगा भी कर लेते है!

Morarji desai 2 Mistake –

3 COMMENTS

  1. Should your motive this is to learn paintings available for sale Melbourne or paintings available for
    sale Brisbane, unfortunately however, you can’t view it
    here. If this is an issue of yours too, then you certainly should learn about the best techniques to procure such
    things. The beginning of Leonardo’s life was committed to art and painting in particular.

  2. With a great eye and taste for delineation, you can create an environment impeccable for any exercises connected with feasting room.
    If this is an issue of yours too, then you definitely should learn about
    the best strategies to procure such things. As modern humanity exposes their tanned skin during
    vacations they enjoy to show off their pictures in social networking websites.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here