Home खास खबर इतिहास में नरेंद्र मोदी को कैसे याद किया जाएगा?

इतिहास में नरेंद्र मोदी को कैसे याद किया जाएगा?

0
91

Narendra Modi Remembered History: इतिहास में नरेंद्र मोदी को कैसे याद किया जाएगा? इस विषय पर हम अपने अनुभव से बताते है! एक रिटायर्ड शिक्षक, बचपन मे उन्होंने हमें गाँधी, नेहरू और इंदिरा गाँधी के किस्से और कहानियां सुनाई! क्योंकि शिक्षक ने देश की आजादी को देखा था और नेहरू, गाँधी के भाषणों को अपने कानों से सुना आँखों से देखा तो इन लोगो के प्रति उनके विशेष लगाव स्वभाविक ही था!

dhruv-rathee-vs-darshan-chaudhary/

Narendra Modi remembered history –

चूँकि हमारा इतिहास में रूझान अध्यापक के किस्से कहानियों से विकसित हुआ तो स्वभाविक है कि हमे इतिहास को बताने और सुनाने की उत्कंठा हमेशा रहती है! अभी तो हम नौजवान है कितुं आने वाले 50 वर्षो बाद बूढ़े हो जायेंगे! तब हम अपने नाती- पोतों को अटल ,आडवाणी और मोदी -योगी के किस्से सुनाएंगे!

कितुं इन सब मे मोदी जी का एक अलग स्थान रहेगा! क्योंकि एक आम परिवार के व्यक्ति का इस कदर आम जन में लोकप्रिय हो जाना भारत मे कभी नही हुआ! नेहरू के पास गांधी और मोतीलाल की विरासत थी! कितुं मोदी के साथ ऐसा कुछ जीवन के 50 वर्ष तक उन्होंने कोई चुनाव भी नही लड़ा और जब लड़ा तो कभी हार का सामना नही किया! भारत के युवाओं को उनकी जीवन यात्रा सदैव संघर्ष की प्रेरणा देगी और साथ ही मैं केजरीवाल जी के किस्से सुना उन्हें सतर्क भी करेंगे! की नाम ईमानदार रख लेने से कोई ईमानदार होता और जो ज्यादा बेईमान होता है वह ज्यादा ईमानदारी के ढोल पीटता है!

10000 single women write prime minister

Narendra Modi remembered history –

हमारा मानना है बच्चों को अपनी संस्कृति, धर्म, समाज, परम्परा का पहला सबक अपने दादा -दादी और नाना -नानी से ही सीखना चाहिए! क्योंकि इन कमज़ोर कमजोर आखों, ऊँचे कानो और सिकुड़ी खालो ने बहुत कुछ देखा है, सुना है, समझा है और बहुत कुछ महसूस किया है! इसलिए अब ये आवाजे थोड़ा अक्सर गंभीर रहती है!

तो दोस्तों, कुछ ऐसे ही याद किया जाएगा मोदी जी को भी! जैसे की हमारे बड़े-बूढ़े गाँधी-नेहरू की गाथाये हमे सुनाते है! और इतिहास को कायम रखते है!

Narendra Modi remembered history –

और देखे – रोचक : हिन्दुओ की सबसे बड़ी कमजोरी?

Narendra Modi remembered history –

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here