खास खबर

आ देखे जरा किसमें कितना है दम: भारत पर किसी समय हमला कर सकता है पाकिस्तान

pakistan, india, war, article 370, kshmir, loc, broder, Pakistan can attack India at any time, Pakistan attack India

Pakistan can attack India at any time: धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है! उसकी ये बोखलाहट बढ़ती ही जा रही है! जिसके चलते वो भारत की सेना के साथ बिढ़ने को भी तैयार है! मिली हुई जानकारी के चलते पता चला है कि पाकिस्तान भारत पर युद्ध करना चाह रहा है!

इसका पुख्ता सबूत भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी को मिले है! 370 हटने से बोखलाए पाकिस्तान ने जगह जगह जाकर गुहार लगाई, परन्तु उसकी किसी ने नहीं सुनी! उसके बावजूद सिम पर जवानो की तैनाती की और लगातार सेनिको की संख्या बढ़ाता जा रहा है! ऐसे में हालात ये आ गए कि अब वह भारत के साथ युद्ध चाहता है!

भारत को मिली जानकारी के अनुसार, अब पाक पूरी तरह से तिलमिला उठा है और ऐसे ऐसे हत्कंडे अपना रहा है कि जो बिलकुल साफ़ करते है! अब युद्ध चाहता है पाकिस्तान! आतंकियों की ट्रेनिंग से लेकर सेना की तैनाती में बढ़ोतरी कर रहा है! इतना ही नहीं बल्कि गुजरात की सीमा पर एसएसजी कमांडो की तैनाती की है!

Pakistan can attack India at any time – आ देखे जरा किसमे कितना है दम

भारत पाकिस्तान की तुलना में कितना आगे है! इस बात का आपको अभी पता चल जायेगा! अगर हम बात करे सैन्य खर्चे की तो भारत देश 66.51 करोड डॉलर निवेश करता है और वही पाकिस्तान 11.37 करोड़ खर्च करता है!

विमानों की बात करे तो यहाँ भी भारत पाकिस्तान से आगे है! भारत के पास 2082 विमान है तो वही पाकिस्तान के पास 1342 है! अब बात करते है सेना बल की तो भारत के पास 30 लाख से ज्यादा सेना बल है! तो वही पाकिस्तान के पास 9.36 लाख की सेना बल है!

Pakistan can attack India at any time

जरा रुकिए टैंक की बात करले भारत के पास 4184 टेंक है और पाकिस्तान 2200 टेंक के साथ धमकियां देता है! नौ सेना के जहाजों की संख्याओं में भारत आगे है! 295 जहाज भारत और 197 जहाज पाकिस्तान के पास है!

पनडुब्बियां भारत के पास 16 और पाकिस्तान के पास 5 पनडुब्बी है! लेकिन अगर परमाणु बम की बात करे तो यहाँ पाकिस्तान आगे है! पाक के 140 परमाणु बम है और भारत के 110 परमाणु बम है!

Pakistan can attack India at any time – क्या आ गया पाकिस्तान का अंत?

पाकिस्तान पूरी तरह से युद्ध के संकेत दे रहा है! क्योकि भारत को आज बड़े बड़े देशो का समर्थन भी प्राप्त है! अगर ऐसे में पाकिस्तान जो अलग थलग हो चूका है! वो हमला करता है तो ये देश भारत के साथ खड़े होंगे! वही आमने सामने की टक्कर में भी भारत पाकिस्तान से बहुत आगे है! हमला करना क्या सही में पाकिस्तान के अंत का कारण ना बन जाए?

Pakistan can attack India at any time

हालातो को देखकर लगता है पाकितान युद्ध चाहता है लेकिन वही आज भारत वर्ल्ड पावर म से एक है! तो पाकिस्तान को सीख लेनी चाहिए और भारत युद्ध का ख्याल भी दिल से निकाल देना चाहिए! वरना पाकिस्तान अपने अंत की ओर बढ़ रहा है! उसे इस बात पर चिंतन मंथन जरुर करना चाहिए!

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });